झांसी: पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर पति को दी दर्दनाक मौत, 3 महीने पहले बनाई प्लानिंग को दिया ऐसा अंजाम

झांसी: यूपी के झांसी जिले में रोज की पिटाई से परेशान होकर महिला ने अपने पति की हत्या करवा दी। 7वीं पास पत्नी सुमन उर्फ बबीता पति धनीराम की हत्या की प्लानिंग 3 महीने पहले बनाई थी। उसने इस साजिश में अपने प्रेमी बलवान को भी शामिल कर लिया था। पहले सुमन ने धनीराम की अपने प्रेमी बलवान से दोस्ती करवाई और फिर भरोसे का फायदा उठाकर उसकी बेरहमी से हत्या करवा दी। हत्या के बाद आरोपी रोड एक्सीडेंट के क्लेम के 15 लाख लेकर दोनों नई जिंदगी शुरू करना चाहते थे। लेकिन पुलिस की पड़ताल ने दोनों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया।

8 साल पहले हुई थी शादी
बबीता उर्फ सुमन ने पुलिस को बताया कि उसे नहीं पता था कि शादी के बाद बात हत्या तक पहुंच जाएगा। 8 साल पहले उसकी शादी धनीराम से हुई थी। लेकिन धनीराम शराब का आदी था औऱ नशे में पत्नी से आएदिन मारपीट करता था। इसी दौरान उसकी मुलाकात बचपन के दोस्त बलवान से हुई। बबीता ने बताया कि वह बलवान से शादी करना चाहती थी। धनीराम से बबीता की शादी होने के बाद बलवान से मायके में मुलाकात हुई। जिसके बाद वह बलवान को अपने ससुराल बुलाने लगी और धनीराम से बलवान की दोस्ती होने के बाद वह बबीता का पूरा खर्चा उठाने लगा। वह अक्सर अपने घर पर होने वाले विवादों को प्रेमी को बताया करती थी।

प्लानिंग के तहत वारदात को अंजाम
आरोपित महिला ने बताया कि 3 महीने पहले पति धनीराम को रास्ते से हटाने की प्लानिंग बनाई थी। वहीं घटना से 2 दिन पहले भी धनीराम ने बबीता के साथ मारपीट की थी। जिसके बाद उन्होंने धनीराम की हत्या को अंजाम दे डाला। इस खौफनाक प्लानिंग में बलवान ने अपने दोस्त राघवेंद्र और संजय को शामिल कर लिया। 1 फरवरी को जब धनीराम खेत की रखवाली करने गया तो करीब रात 9 बजे के आसपास बलवान और उसके दोस्त स्कॉर्पियो से खेत पर पहुंच गए। इस दौरान वह धनीराम को गाड़ी में बैठाकर अपने साथ ले गए। फिर चारों ने शराब पी और नशे में होने के बाद धनीराम से मारपीट कर गमछे से उसका गला घोंट दिया।

पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार
बीते 2 फरवरी को मोंठ के कुम्हरार ओवरब्रिज के पास खेत में धनीराम उर्फ धासू का शव मिलने पर बबीता ने इसे हादसे का रूप दे दिया। पत्नी की प्लानिंग क्लेम हासिल करने की थी। इसीलिए किसी ने मामले पर तहरीर नहीं दी। वहीं जब शव का पोस्टमार्टम किया गया तो रिपोर्ट में गला घोंटने और पेट में गंभीर चोट से मौत होने की बात सामने आई। जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो मामला परत दर परत खुलता चला गया। पुलिस जांच में सामने आया कि बबीता औऱ बलवान शादी से पहले एक-दूसरे से प्रेम करते थे। लेकिन आस-पड़ोस के होने के कारण शादी नहीं कर पाए। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *