सपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी का किया ऐलान, शिवपाल यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य को मिली बड़ी जिम्मेदारी

लखनऊ: समाजवादी पार्टी की तरफ से कार्यकारिणी की लिस्ट जारी कर दी गई है। बता दें कि सपा की ओर से जारी की गई पार्टी पदाधिकारियों की लिस्ट में शिवपाल यादव का नाम भी शामिल है। सपा की तरफ से जारी की गई लिस्ट के मुताबिक शिवपाल यादव को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। वहीं लिस्ट में अखिलेश यादव राष्ट्रीय अध्यक्ष, किरणमय नंदा को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, रामगोपाल यादव को राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव और शिवपाल यादव को राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है।

14 लोगों को बनाया गया राष्ट्रीय सचिव
बता दें कि समाजवादी पार्टी की ओर से जारी की गई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की लिस्ट में 14 लोगों को राष्ट्रीय सचिव बनाया गया है। चाचा शिवपाल के अलावा आजम खान और रामचरितमानस विवाद फंसे स्वामी प्रसाद मौर्य को भी बड़ी जिम्मेदारी सौंप कर राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। इस लिस्ट के जारी होने के बाद यह चर्चा तेज हो गई है कि रामचरितमानस पर विवादित बयान करने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य को सपा मुखिया अखिलेश यादव की मौन स्वीकृत मिल गई है। वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य को बड़ी जिम्मेदारी दिए जाने पर यह साफ हो गया है कि सपा मौर्य के बयान को गलत नहीं मान रही है।

इन्हें भी मिली बड़ी जिम्मेदारी
वहीं सपा में शिवपाल यादव, आजम खान और स्वामी प्रसाद मौर्य के अलावा 11 अन्य लोगों को भी राष्ट्रीय महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई हैं। रविवार को सपा द्वारा जारी की गई लिस्ट में रवि प्रकाश वर्मा, बलराम यादव, विशम्भर प्रसाद निषाद, अवधेश प्रसाद, इंद्रजीत सरोज, रामजीलाल सुमन, लालजी वर्मा, रामचल राजभर, जे एंटोनी, हरेंद्र मलिक और नीरज चौधरी को भी राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। वहीं जानकारों के अनुसार, शिवपाल यादव को मैनपुरी में डिंपल यादव को शानदार जीत दिलाए जाने का तोहफा दिया गया है। बता दें कि पिछले दिनों से चर्चा तेज थी कि शिवपाल यादव को पार्टी में अहम जिम्मेदारी दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *