रेलिंग तोड़कर रेलवे ट्रैक पर पहुंचे ट्रक को छोड़कर चालक हुआ फरार, 4 घंटे प्रभावित रहा झांसी-प्रयागराज रूट

झांसी: उत्तर प्रदेश के झांसी जिले में गुरुवार रात भीषण हादसा टल गया। एक ट्रक रेलवे ट्रैक की रेलिंग तोड़ता हुआ पटरियों के बीचों-बीच फंस गया। ट्रैक पर फंसे ट्रक को ड्राइवर ने निकालने का काफी प्रयास किया। लेकिन ट्रक के नहीं निकलने पर वह उसको मौके पर छोड़कर भाग गया। जिसके बाद क्रांसिंग के गेटमैन ने रेलवे कंट्रोल रूम को मामले की सूचना फौरन दी। सूचना मिलने के बाद आनन-फानन में उसी ट्रैक पर दोनों तरफ से आ रही 4 ट्रेनों को रोक दिय़ा गया। करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद झांसी-प्रयागराज रूट से ट्रक को हटाया गय़ा। ट्रैक को सही कर फिर से ट्रेनों का संचालन किया गया।

नशे में था ट्रक चालक
बता दें कि यह मामला बबीना रोड पर हंसारी रेलवे क्रॉसिंग का है। गेटमैन महेंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि रात में फाटक खुला था। इसी दौरान झांसी की तरफ से आ रहा तेज रफ्तार ट्रक सड़क से नीचे कच्चे में जाकर एक चबूतरे से टकराया। जिसकी वजह से ट्रक का टायर फट गया। स्पीड तेज होने के कारण ट्रक रेलिंग तोड़ते हुए करीब 20 फीट अंदर ट्रैक पर पहुंच गया और पटरियों के बीच फंस गया। बताया जा रहा है कि ट्रक चालक शराब के नशे में धुत था। वहीं ट्रक के पटरियों में फंसने से रेलवे में हड़कंप मच गया। मामले की सूचना मिलने पर फौरन सीनियर अफसर मौके पर पहुंच गए।

4 ट्रेनें हुईं प्रभावित
किसी बड़े हादसे को टालने के लिए दो क्रेन मंगवाई गईं। वहीं ट्रक में इंटरलाकिंग टाइल्स लोड होने के कारण क्रेन भी इसे नहीं निकाल पाईं। फिर ट्रक को खाली कर इसे रेलवे ट्रैक से हटाया गया। ट्रक के फंसने के कारण रेलवे ट्रैक क्षतिग्रस्त हो गया था। क्रेन की मदद से रेलवे कर्मचारियों ने रेलवे ट्रैक को दुरुस्त करवाकर ट्रैक निरीक्षण यान कोच से जांच की गई। इसके बाद रोकी गईं ट्रेनों को इस रूट पर चलाया गया। झांसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार सिंह ने बताया ट्रक फंसने की वजह से 4 ट्रेनें प्रभावित हुईं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *