लखनऊ: सीएम योगी की अध्यक्षता में शुरू हुई कैबिनेट बैठक, कई अहम प्रस्तावों पर लग सकती है मुहर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ की अध्यक्षता में मंगलवार यानि की आज प्रदेश कैबिनेट की बैठक शुरू हो गई है। इस बैठक के दौरान कई प्रस्तावों को मंजूरी दी जा सकती है। जिनमें से चालू पेराई सत्र के लिए गन्ना मूल्य तय करने, 150 आईटीआई को अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस करने व विधानमंडल के संयुक्त सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण के मसौदे को मंजूरी दी जा सकती है। बता दें कि कैबिनेट बैठक में चालू सत्र के लिए गन्ना मूल्य की दर तय करने संबंधी प्रस्ताव रखने की तैयारी है।

बैठक में तमाम प्रस्तावों को मिल सकती है मंजूरी
बता दें कि गन्ने का चालू सत्र शुरू हुए 3 महीने से अधिक का समय हो गया है। लेकिन अभी तक गन्ने का मूल्य घोषित नहीं हुआ है। पिछले साल सरकार ने गन्ने का मूल्य 25 रुपए प्रति क्विंटल बढ़ाया था। ऐसे में वृद्धि की संभावना नहीं नजर आ रही है। वहीं इसके अलावा कैबिनेट व्यावसायिक शिक्षा व कौशल विकास विभाग की तरफ से 150 आईटीआई को अत्याधुनिक सुविधाएं व संसाधन उपलब्ध कराने संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी दी जा सकती है। साथ ही स्टांप विभाग में कर्मचारियों के प्रमोशन की नियमावली और चिकित्सा शिक्षा विभाग की चिकित्सा संस्थानों से संबंधित नियमावली को मंजूरी मिल सकती है।

बैठक में शामिल होंगे वरिष्ठ अधिकारी
वहीं कर्मचारियों की मांगों पर विचार से संबंधित राज्य वेतन आयोग की सिफारिश पर मुख्य सचिव समिति की संस्तुतियों पर भी फैसला लिया जा सकता है। गृह विभाग के पीएसी के लिए कुछ अनावासीय और आवासीय भवनों से संबंधित प्रस्तावों को भी मंजूरी दी जा सकती है। कैबिनेट बैठक के बाद सीएम योगी मंत्रिमंडल संग बैठक करेंगे। वहीं इस दौरान वह UP-GIS 2023 में प्राप्त निवेश प्रस्तावों के क्रियान्नयन के संबंध में भी बैठक करेंगे। इसके बाद सीएम योगी एक्सप्रेस-वे की समीक्षा बैठक में हिस्सा लेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *