आंचल मर्डर केस: शादी की पहली रात ही पति ने किया था ऐसा घिनौना काम, कहा- मेरे हिसाब से नहीं हुई शादी

कानपुर: कानपुर में हुए आंचल हत्याकांड में नया खुलासा हुआ है। बताया गया है कि शादी की पहली रात ही आंचल के पति सूर्यांश ने उसे बेल्ट घुमाकर धमकी देते हुए कहा था कि यह शादी उसके हिसाब से नहीं हुई है। ससुरालवालों ने 70 लाख रुपये दहेज के लिए आंचल की हत्या कर दी। बता दें कि प्रताड़ना लेख में लिखी इबारत और हस्ताक्षर दोनों ही पीड़िता के हैं। मृतक आंचल के परिवार वालों ने बताया कि हत्या के पहले कई बार उनकी बेटी को प्रताड़ित किया गया। बता दें कि यह बयान आंचल के पिता पवन ग्रोवर ने कोर्ट में दर्ज कराए हैं। करीब 5 घंटे चली कार्रवाई के बाद अपर जिला जज तृतीय प्रथमकांत ने 12 जनवरी को जिरह की तारीख नियत की है। मृतका के पिता पवन ने बताया कि 9 फरवरी 2019 को आंचल और सूर्यांश की शादी हुई थी।

बेटे के जन्म के बाद भी करते रहे प्रताड़ित
उन्होंने कहा कि शादी के बाद से ही पति सूर्यांश, सास निशा, ननद निकिता, ननदोई पुनीत कोटवानी, फूफा भरत ग्रोवर, उसकी बेटी तान्या, दो बुआ सास मीनाक्षी व अन्नू खुल्लर दहेज की मांग को लेकर आंचल से मारपीट कर उसे प्रताड़ित करते थे। वहीं नवंबर 2021 को बेटे अयांश का जन्म हुआ, लेकिन इसके बाद भी प्रताड़ना नहीं रुकी। आंचल अक्सर अपने माता-पिता को फोन पर प्रताड़ित किए जाने की शिकायत करती थी। उन्होंने बताया कि नवंबर 2021 को मारपीट के बाद सूर्यांश अपनी मां को लेकर कहीं चला गया था। इसके बाद जब वह घर लौटा तो आंचल के जेवरात व नकदी भी दो बैग में भरकर ले गया। जिस पर आंचल ने 112 व 181 नंबर पर पुलिस को सूचना भी दी थी। आरोप है कि अगले दिन सूर्यांश दो महिला कांस्टेबल को लेकर घर आय़ा और 15 दिन के अंदर आंचल को घर से निकलने की धमकी दी।

जमीन पर टिके थे आंचल के पैर
आंचल के पिता पवन ने बताया कि 19 नवंबर की शाम को जब कई बार फोन मिलाने के बाद भी आंचल ने फोन नहीं उठाया तो उन्हें अनहोनी की आशंका हुई। इस पर उन्होंने 181 नंबर पर पुलिस को सूचना देकर खुद बेटी के ससुराल पहुंचे। वहां पर चौकीदार ने बड़ी मुश्किल से गेट खोला। जब वह घर के अंदर गए तो आंचल का शव बाथरूम में पंखे से लटका मिला। साथ ही उसके पैर जमीन पर लगे थे। जिसके बाद आंचल के पिता पवन ने पति समेत आठ लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने पति सूर्यांश, सास निशा व फूफा भरत को जेल भेजा था। वहीं तीनों के खिलाफ चार्जशीट भी कोर्ट भेज दी गई थी। बता दें कि हाईकोर्ट से निशा व भरत को जमानत मिल चुकी है। पवन ने बताया कि जब वह आंचल की ससुराल पहुंचे तो उसके मुंह से खून निकल रहा था। उन्होंने कोर्ट में घटना से संबंधित फोटो और वीडियो भी दाखिल करने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *