आगरा: 20 हजार लीटर LPG से भरा टैंकर पलटने से हुआ गैस रिसाव, पुलिस ने खाली बस्तियां खाली कराई

आगरा: यूपी के आगरा में बुधवार देर रात हाईवे पर LPG से भरा टैंकर पलट गया। जिसके बाद टैंकर से गैस रिसाव होने लगा। गैस की गंध आधा किलोमीटर तक फैल गई। वहीं आसपास के क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। कुछ लोगों ने डर के मारे घर छोड़कर भाग गए। मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस ने पहुंच कर मोर्चा संभाल लिया। पुलिस ने बिजली सप्लाई बंद करवा दी। इस दौरान पुलिस लोगों से माचिस न जलाने का अनाउंसमेंट करती रही। एत्मादपुर में हाईवे पर 5 घंटे तक गैस रिसती रही। हाइवे पर करीब 6 किमी. लंबा जाम लगा रहा।

बिजली सप्लाई कराई गई बंद
प्राप्त जानकारी के अनुसार, बुधवार रात को मथुरा से फर्रुखाबाद जा रहा LPG का टैंकर एत्मादपुर के बरहन तिराहे पर बिजली का खंभा तोड़ते हुए पलट गया। टैंकर में 20 हजार लीटर LPG थी। पलटने की तेज आवाज आने पर लोग घरों से बाहर निकल आए और मौके पर भीड़ लग गई। गैस की गंध फैलने के चलते नई बस्ती और अन्य गांवों के लोगों को परेशानी होने लगी। टैंकर पलटने और गैस रिसाव की जानकारी मिलने पर आनन-फानन में इलाके की बिजली सप्लाई बंद कराई गई।

पुलिस ने किया माचिस न जलाने का अनाउंसमेंट
टैंकर चालक करीम मुल्ला ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि वह मथुरा रिफाइनरी से फर्रुखाबाद टैंकर लेकर जा रहा था। लेकिन इसी बीच टैंकर की स्टीयरिंग फेल होने के कारण टैंकर खंभे से टकराता हुए पलट गया। टैंकर के पलटने से दोनों तरफ कई किलोमीटर तक लंबा जाम लग गया। रात पौने 12 बजे मथुरा रिफाइनरी से इंजीनियर भी आ गए। वहीं टैंकर को हटवाने के लिए ट्रेन मंगाई गई। इस दौरान पुलिस लगातार बीडी- सिगरेट न पीने और माचिस न जलाने का अनाउंसमेंट करती रही। वहीं लोगों को घर भी नहीं जाने दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *