बस्ती: 8वीं के छात्र की स्कूल में मौत, छात्रावास में पंखे से लटका मिला शव, चचेरे भाई की भूमिका संदिग्ध

बस्ती: यूपी के बस्ती जिले के आश्रम पद्धति आवासीय विद्यालय जोगिया में पढ़ने वाले कक्षा 8 के छात्र का शव फंदे से लटका मिला। छात्र को फंदे से लटकता देख स्कूल में हड़कंप मच गया। जगदीशपुर उर्फ लहुरादेवा गांव निवासी संजय त्रिपाठी का बेटा कृष्णा त्रिपाठी कक्षा 8 का छात्र था। शनिवार देर शाम विद्यालय में स्थित छात्रावास में कृष्णा फंदे से लटकता मिला। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को नीचे उतारा। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है। विद्यालय के शिक्षक अमरदेव ने बताया कि साल 2021 से कृष्णा विद्यालय में पढ़ाई कर रहा था।

कमरा नंबर 10 में लटका मिला शव
बीते शनिवार को कृष्णा अन्य छात्रों के साथ खाना खाकर अपने कमरे में चला गया था। कृष्णा कमरा नंबर 10 में रहता था। इस कमरे में 5 और भी बच्चे रहते थे। सोमवार को कृष्णा घर से वापस स्कूल लौटा था। वहीं मृतक छात्र के अन्य साथियों ने बताया कि शनिवार की शाम को वह दोस्तों के साथ खेल रहा था। फिर अचानक से कमरे में जाकर दरवाजा अंदर से बंद कर लिया। जब काफी देर तक वह कमरे से बाहर नहीं आया तो उसके चचेरे भाई आदित्य और अन्य छात्रों ने दरवाजे को खोलने की कोशिश। अंदर कोई हलचल न मिलने पर एक छात्र ने कमरे की टूटी खिड़की से अंदर झांका तो देखा कि कृष्णा ने आत्महत्या कर ली है।

मृतक छात्र के पिता ने लगाया हत्या का आरोप
इसके बाद प्रधानाचार्य प्रमोद ने पुलिस को मामले की सूचना दी। फिलहाल अभी तक मौत के कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है। शुरूआती जांच में सामने आया है कि कृष्णा का यहां पढ़ाई में मन नहीं लग रहा था। यह बात उसने अपने घरवालों को भी बताई थी। वहीं कृष्णा के पिता के पिता का आरोप है कि बेटे की हत्या कर उसके शव को फंदे से टांग दिया गया है। वहीं इस घटना में मृतक कृष्णा के चचेरे भाई आदित्य की भूमिका भी संदिग्ध है। वह घटनास्थल से गायब है। पुलिस मामले की जांच के लिए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। इस घटना के बाद से अन्य छात्रों के परिजन भी परेशान हैं। वह अपने बच्चों को घर ले जाने की बात कह रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *