बस्ती: SBI के ATM को काट 20 लाख रुपए लेकर फरार हुए चोर, इतनी सफाई से दिया घटना को अंजाम

बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में चोरों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि वह एटीएम बूथ में घुसकर कैश बॉक्स लेकर फरार हो गए। वहीं मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल अभी तक लुटेरों का पता नहीं चल सका है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, मशीन में 20 लाख रुपए कैश था। बता दें कि कप्तानगंज बाजार में स्थित SBI बैंक के एटीएम को लूटा गया है। कैश बॉक्स गैस कटर से काट कर ले गए हैं। चोरों ने एटीएम को घंटो गैस कटर से काटा, लेकिन पुलिस इतनी गहरी नींद सोती रही कि उसे मामले की भनक तक नहीं लगी।

बीती शाम को डाले गए थे 20 लाख रुपए
बताया जा रहा है कि बीती शाम को एटीएम में करीब 20 लाख रुपए डाले गए थे। ऐसे में लोगों द्वारा कितने पैसे निकाले गए और कितने पैसे एटीएम में बचे थे। जिसे चोर ले गए हैं। इसकी जानकारी बैंक डिटेल आने के बाद ही पता चलेगी। बता दें कि एटीएम की लूट में बैंक की भी बड़ा लापरवाही सामने आई है। ATM का सीसीटीवी कैमरा हफ्तों से खराब पड़ा है। वहीं चोरी के दौरान अलार्म भी नहीं बजा। एटीएम के पास एक घर में सीसीटीवी कैमरा लगा है। लेकिन शातिर चोरों ने उसके लेंस पर ब्लैक स्प्रे मार दिया था। पुलिस को मिले सीसीटीवी के जरिए पता चला है कि दो लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है।

किसी को मामले की नहीं लगी भनक
वहीं हैरत की बात है कि गैस कटर से चोर रात भर एटीएम को काटते रहे औऱ किसी को इसके बारे में पता तक नहीं चला। सुबह मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले की पड़ताल करनी शुरूकर दी है। बता दें कि चोरी के दौरान चोर ATM का डिस्प्ले मॉनीटर भी अपने साथ ले गए थे। बताया गया कि सुबह 7 बजे एटीएम के पास से गुजर रहे लोगों की नजर एटीएम के केबिन से निकलते धुएं पर पड़ी। इसके बाद मामले की जानकारी हुई। एसपी आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि सुबह ATM से धुंआ निकलने की जानकारी मिली थी। वहीं जब पुलिस ने जांच की तो पाया गया कि चोर कैश कैबिनेट को काट कर ले गए हैं। एसपी ने कहा कि जल्द ही मामले का खुलासा कर चोरों को गिरफ्तार किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *