चंदौली: ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से 2 की मौत, तेज धमाके के साथ हुआ भयानक हादसा

चंदौली: उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में एक हादसा हो गया। जनपद के मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के रविनगर स्थित दयाल क्लीनिक के बाहर ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से 2 लोगों की मौत हो गई। यह हादसा इतना भयावह था कि आसपास के घरों के लोग सिलेंडर फटने के दौरान डर गए। वहीं मौके पर मौजूद 2 लोगों के शरीर के चिथड़े उड़ गए थे। जिसके बाद फौरन पुलिस को मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

धमाके की आवाज सुन बाहर निकल आए लोग
प्राप्त जानकारी के अनुसार, रविनगर स्थित दयाल हॉस्पिटल के बाहर एक गाड़ी ऑक्सीजन सिलेंडर लादकर खड़ी थी। वहीं कुछ लोग सिलेंडर को उतार रहे थे। तभी एक सिलेंडर नीचे गिरा और तेज धमाके के साथ फट गया। जिसके काऱण मौके पर मौजूद 2 लोगों के चिथड़े उड़ा गए। वहीं धमाके की तेज आवाज सुनकर आसपास के लोग भी सहम गए। धमाके की आवाज सुनकर लोग घरों से बाहर निकल आए। वहीं स्थानीय लोगों ने मृतकों की पहचान पीडीडीयू नगर निवासी चंद्रभान और राजन के तौर पर की है। वहीं एसपी अंकुर अग्रवाल ने घटना को लेकर जांच बैठा दी है।

पुलिस कर रही मामले की पड़ताल
एसपी ने बताया कि मामले की बारीकी से जांच कराई जाएगी। जिससे कि पता लगाया जाएगा कि किन कारणों से सिलेंडर में ब्लास्ट हुआ है। बता दें कि फॉरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच कर साक्ष्य एकत्र किए है। बताया गया है कि यह सिलेंडर काफी मजबूत होते हैं। जांच में यह साफ पता चला है कि अधिक प्रेशर या किसी अन्य कारण से सिलेंडर फटे हैं। इसके अलावा पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज भी खंगालेगी। जिससे पता लगाया जाएगा कि सिलेंडर वाहन में धक्का लगा है या गिरने से सिलेंडर फटा है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *