बीटेक छात्रों का अनोखा कारनामा देख पुलिस के भी छूटे पसीने, ATM फ्रॉड कर सालों से बैंक को लगा रहे थे चूना

गोरखपुर: गोरखपुर पुलिस ने बीटेक छात्रों की जालसाल करने वाली गैंग का खुलासा किया है। एटीएम फ्राड के माध्यम से शातिर बीटेक छात्र बैंक को सालों से चूना लगा रहे थे। बता दें कि पुलिस ने इस मामले के आरोपी दोनों बीटेक छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी छात्रों के पास से 71 हजार नगदी, एटीएम कार, बाइक, और मोबाइल बरामद किया गया है। राजघाट पुलिस ने आरोपी विजय यादव और फैज को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि दोनों जालसाज बीटेक तीसरे सैमेस्टर के छात्र हैं।

ऐसे देते थे घटना को अंजाम
एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि गिरफ्त में आए दोनों आरोपी प्राइवेट कॉलेज में इंजीनियरिंग के छात्र हैं। जालसाज एटीएम के कैश डिपॉजिट मशीन के जरिए फ्रॉड करते थे। वहीं एसपी सिटी ने बताया कि ट्रॉजेक्शन प्रक्रिया पूरी होने से पहले ही आरोपी ट्रे के बाहर आते ही नगदी निकाल कर उसे अंदर कर देते थे। जिससे प्रोसेस पूरा हुए बिना ही कैश ट्रे अंदर जाने के कारण ट्रॉजेक्शन होने के बाद भी एटीएम मशीन ट्राजेक्शन एरर बताया करता था। शातिर जालसाज इसके बाद कस्टमर केयर पर ट्रॉजेक्शन एरर की क्लेम कर दोबारा रुपए हासिल करते थे।

6 लाख का लगाया चूना
बता दें कि बीटेक छात्रों ने 5 ATM से करीब 6 लाख रुपए निकाल कर बैंक को चूना लगाया था। बैंक अधिकारियों ने एटीएम फ्राड का शक होने पर राजघाट पुलिस से संपर्क किया था। जब राजघाट थानेदार राजेन्द्र सिंह ने मामले की गहनता से जांच की तो बीटेक छात्रों का कारनामा सामने आया। एसपी सिटी ने बताया कि आरोपी छात्रों पर गैंगस्टर कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने बताया कि एटीएम फ्राड करने का आइडिया देने वाले तीसरे छात्र को तलाश किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि तीसरे छात्र पर भी गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *