हापुड़: 40 फीट गहरे बोरवेल में गिरा मासूम, पाइप से दिया जा रहा ऑक्सीजन, NDRF ने शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन

हापुड़: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। हापुड़ के कोटला सादात में 6 साल का बच्चा 40 फीट गहरे बोरवेल में गिर गया। मंगलवार की सुबह घटना के दौरान बच्चा अपने घर के बाहर खेल रहा था। बता दें कि बच्चे को पाइप के जरिए ऑक्सीजन और दूध दिया जा रहा है। वहीं मामले की जानकारी मिलने पर गाजियाबाद से NDRF की टीम फौरन घटनास्थल पर पहुंच गई है। टीम ने बच्चे को बाहर निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, बच्चा बोल और सुन नहीं सकता है। जिस कारण बच्चे को बाहर निकालने में टीम को दिक्कत हो रही है।

खेलते-खेलते नलकूप के पास पहुंचा था मासूम
बताया गया है कि मासूम बच्चा जिस बोरवेल में गिरा है वह नगर पालिका का था। वह अभी फिलहाल बंद पड़ा था। कोटला सादात में रहने वाले मोहसिन का 6 साल का बेटा माविया घर के बाहर खेल रहा था। इस दौरान वह खेलते-खेलते नलकूप के पास चला गया। जिसके बाद वह खुले पड़े बोलवेल में गिर गया। बच्चे के बोरवेल में गिरने के थोड़ी देर बाद घरवालों को मामले की जानकारी हुई। जिसके बाद तत्काल पुलिस को मामले की सूचना दी गई। मामले की सूचना मिलते ही SP दीपक भूकर समेत प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंच गई।

इशारे से की जा रही बच्चे से बात
वहीं माविया के पिता मोहसिन ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि जहां बच्चा गिरा है, वहां नगर पालिका ने करीब 35 साल पहले कुआं खोदा था। बताया गया कि करीब 10 साल से इसका इस्तेमाल नहीं किया गया है। साथ ही बोरवेल का मुंह भी खुला हुआ था। जिस कारण यह हादसा हो गया है। रेस्क्यू में लगी टीम ने बताया कि बच्चे को दूध दिया गया है। इसके अलावा बोरवेल में रोशनी की व्यवस्था की गई है। कर्मचारियों ने बताया कि बोरवेल के अंदर कैमरा डालकर अंदर के हालात को स्क्रीन पर देखने की कोशिश की जा रही है। वहीं बोरवेल के अंदर मोबाइल डालकर पिता और दादा को बच्चे को दिखाया जा रहा है। जिससे कि इशारों के जरिए बच्चे से बात की जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *