कानपुर में पैरवी करने थाने पहुंचे BJP नेता को दरोगा ने मारे थप्पड़, DCP ने लिया कड़ा एक्शन

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में पुलिसकर्मियों ने बीजेपी नेता की थाने में पिटाई कर दी। बता दें कि दो दरोगा ने थाने में नेता को एक के बाद एक कई थप्पड़ मारे। एक दुकानदार की पैरवी करने के लिए भाजपा नेता थाने पहुंचे थे। तभी यह पूरा मामला हुआ है। वहीं भाजपा नेता को थप्पड़ मारने का वीडियो सामने आने के बाद डीसीपी ने दोनों दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया है। साथ ही मामले की जांच के आदेश दिए हैं। मामले की जांच में सामने आया है कि बीजेपी नेता ने पैरवी के दौरान चौकी इंचार्ज और एक अन्य दरोगा की शिकायत की थी। जिससे दोनों दरोगा नाराज थे। वहीं घटना के बाद नाराज भाजपाइयों ने बर्रा थाने में जमकर हंगामा और नारेबाजी की है। कानपुर के बर्रा निवासी सचिन तिवारी की पेट्रोल लाइन D-ब्लॉक में चाय की दुकान है।

दो सिपाही ने ली थी दुकान की तलाशी
सचिन ने आरोप लगाते हुए कहा कि शुक्रवार की शाम को 2 सिपाही उनकी दुकान पर आकर गांजा बेचने का आरोप लगाने लगे। इस पर दुकानदार ने कहा कि आप हमारी दुकान की तलाशी ले लीजिए। यहां पर ऐसा कुछ भी नहीं होता है। दुकानदार की इस बात पर दोनों सिपाही गाली-गलौज कर दुकान की तलाशी लेने लगे। जिसका सचिन ने वीडियो बनाना शुरूकर दिया। आरोप है कि सिपाहियों ने मारपीट कर उसे जेल भेजने की धमकी देकर मौके से चले गए। इसके बाद पीड़ित सचिन ने मामले की जानकारी यशोदा नगर निवासी भाजपा नेता पुत्तू अवस्थी को दी। जब पुत्तू अवस्थी शिकायती पत्र लेकर बर्रा थाने पहुंचे तो वहां पर चौकी इंचार्ज आनंद कुमार पांडेय और दरोगा आशीष कुमार ने उनकी शिकायत को नहीं सुना।

दोनों दरोगा को किया गया लाइन हाजिर
आरोप है कि दोनों उल्टा भाजपा नेता से नाराज हो गए और उनके साथ हाथापाई की। जब थोड़ी देर बाद यह मामला भाजपा कार्यालय तक पहुंचा तो भाजपा कार्यकर्ताओं ने बर्रा थाने पहुंचकर हंगामा करना शुरू कर दिया। DCP साउथ की शुरूआती जांच में दोनों दरोगाओं की गलती सामने आई है। इसके बाद चौकी इंचार्ज आनंद कुमार पांडेय और दरोगा आशीष कुमार को लाइन हाजिर कर दिया गया। भाजपा कार्यकर्ता पुत्तू अवस्थी ने कहा कि दोनों दरोगा ने थाने में धौंस दिखाते हुए कहा कि भाजपाइयों में रोज मुकदमे दर्ज हो रहे हैं। तुम यहां पैरवी करने आए हो। जब इसके बाद भी बीजेपी नेता नहीं माने तो दरोगा उन्हें थप्पड़ मारते हुए हवालात ले गया। वहीं चौकी इंचार्ज आनंद पांडेय ने सफाई में बताया कि भाजपा नेता उन्हें सस्पेंड कराने की धमकी दे रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *