मथुरा: कथावाचक देवकीनंदन को मिली जान से मारने की धमकी, बढ़ाई गई सुरक्षा

मथुरा: प्रसिद्ध कथावाचक देवकीनंदन महाराज को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। बता दें कि सऊदी के नंबर से उनके मोबाइल पर फोन कर यह धमकी दी गई है। धमकी देने वाले ने शख्स ने उन्हें धमकाते हुए बम से उड़ाने की धमकी दी है। देवकीनंदन महाराज को मथुरा चौक पर जिंदा जलाने की भी धमकी दी गई है। जब यह धमकी भरा फोन आया था, तब वह मुंबई में भागवत कर रहे थे। वहीं मामले की सूचना मिलने पर महाराष्ट्र पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। साथ ही मुंबई के खारघर में जहां पर भागवत चल रही थी, वहां के पंडाल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी है।

पर्सनल नंबर पर आया धमकी भरा फोन
बताया जा रहा है कि बीते शनिवार को देवकीनंदन के पास यह धमकी भरा कॉल आया था। जब पुलिस ने नंबर की जांच की तो उसकी लोकेशन सऊदी अरब निकली। बता दें कि धमकी भरे कॉल में मुसलमानों के खिलाफ बोलने का आरोप लगाते हुए उन्हें गालियां दी गईं। जब देवकीनंदन ने उसका विरोध किया तो कॉलर जान से मारने की धमकी देने लगा। देवकीनंदन के छोटे भाई विजय शर्मा ने बताया कि सुरक्षा बढ़ाए जाने के साथ ही वह लोग भी अलर्ट हैं। उन्होंने कहा कि चिंता की बात यह है कि देवकीनंदन के पर्सनल नंबर पर धमकी भरा फोन आया है। जबकि उनका नंबर कुछ चुनिंदा लोगों के पास ही है। जिस कारण इस धमकी को हल्के में नहीं लिया जा सकता है।

परिवार ने पुलिस से की ऐसी अपील
देवकीनंदन की सुरक्षा को लेकर परिवार और शिष्य भी चिंता में है। पुलिस से जल्द ही मामले का खुलासा करने की मांग की गई है। बता दें कि देवकीनंदन ने कहा कि वह किसी जाति या धर्म का विरोध नहीं करते हैं। लेकिन वह हिंदुत्व और सनातन धर्म के प्रचार-प्रसार से पीछे नहीं हटेंगे। उन्होंने कहा कि वह किसी को मिटाने के लिए ऐसा नहीं कर रहे हैं। लेकिन वह अपने संस्कारों को बढ़ाने और उसे बचाने का काम कर रहे हैं। साथ ही उन्होंने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, यूपी-महाराष्ट्र की सरकार से इस मामले पर संज्ञान लेने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सनातन धर्म की आवाज रुकनी नहीं चाहिए। देवकीनंदन की टीम के मीडिया प्रभारी जगदीश समंदर ने कहा कि इससे पहले भी उन्हें इस तरह की कई बार धमकियां मिल चुकी हैं।

कई बार मिल चुकी है धमकी
इससे पहले प्रियाकांत जू मंदिर पर एक मुस्लिम संगठन के नाम से धमकी भरा पत्र मिला था। जिसमें सामूहिक नरसंहार की चेतावनी दी गई थी। फिर एक व्यक्ति ने वीडियो बना कर टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी दी थी। इसके अलावा दिल्ली जाने के दौरान उनकी गाड़ी को रोक कर उनपर हमले की कोशिश की गई थी। बता दें कि मुंबई के वाशिम में हनुमान जयंती के मौके पर शोभायात्रा निकालने पर भी देवकीनंदन को दुबई से जान से मारने की धमकी मिल चुकी है। देवकीनंदन ने दिल्ली के बहुचर्चित श्रद्धा वाल्कर हत्याकांड पर बयान देते हुए कहा था कि सनातनी बेटियों का आफताब जैसे लोग विनाश करना चाहते हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि ऐसे अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिले। जिससे कि समाज में उदाहरण पेश हो सके। जिसके बाद से संस्था के नंबरों पर कॉल-मैसेज कर उन्हें धमकी दी गई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *