मऊ: चिंगारी से भड़की आग की चपेट में आए एक ही परिवार के 5 सदस्य, DM ने हादसे पर बोली बड़ी बात

मऊ: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले से एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। झोपड़ी में भीषण आग लगने से परिवार के 5 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मरने वालों में 4 बच्चे और एक महिला शामिल है। सभी लोग आग लगने के दौरान खाना खाने के बाद सो रहे थे। इसी दौरान फूस की झोपड़ी में भीषण आग लग गई। स्थानीय लोगों ने मौके पर पहुंच कर आग बुझाने की कोशिश की। लेकिन आग पर काबू नहीं पा सके। जिसके बाद फौरन मामले की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीन राहत-बचाव कार्य में जुट गई।

बच्चों संग मायके में रहती थी महिला
वहीं हादसे की जानकारी मिलने पर जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे। बता दें कि यह हादसा मंगलवार देर रात कोपागंज थाना के शाहपुर गांव में हुआ है। स्थानीय लोगों ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला गुड्डी अपने 3 बच्चों 12 वर्षीय अभिषेक, 10 वर्षीय दिनेश और 6 वर्षीय अंजेश के साथ मायके में रहती थी। वहीं गुड्डी की बहन की बेटी चांदनी भी उनके साथ रहती थी। हालांकि आग कैसे लगी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। ग्रामीणों ने अंदेशा जताते हुए कहा कि पानी गर्म करने के लिए आग जलाई गई हो। वहीं हवा तेज होने के कारण चिंगारी से झोपड़ी में आग लग गई हो।

पुलिस कर रही मामले की जांच
बताया जा रहा है कि आग इतनी तेजी से फैली कि किसी को भी भागने का मौका नहीं मिला। जिससे सभी की जिंदा जलकर मौत हो गई। वहीं हादसे की सूचना मिलने पर जिलाधिकारी अरुण कुमार एवं पुलिस अधीक्षक अविनाश पांडे सहित अन्य सभी अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बता दें कि जिलाधिकारी ने तहसील स्तर से मृतक के परिवार को 4 लाख की सरकारी सहायता दिलाए जाने के निर्देश दिए हैं। पुलिस अधिक्षक अविनाश पांडेय ने बताया कि पांचों मृतकों के शवों को बरामद कर लिया गया है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *