हुस्न का जाल बिछाकर उम्रदराज लोगों को फंसाती है यह महिला, डेटिंग एप से बनाती है हनी ट्रैप का शिकार

नोएडा: यूपी की नोएडा पुलिस ने पूनम महतो नामक एक महिला को शनिवार को गिरफ्तार किया है। बता दें कि पूनम उम्रदराज लोग डेटिंग ऐप पर हनी ट्रैप का शिकार बनाती थी। वह सोशल साइट, डेटिंग साइट और टिंडर एप के माध्यम से लोगों को अपने जाल में फंसाती थी। वहीं होटल में मिलने के बहाने वह उन्हें बेहोश कर अपनी गैंग के साथ नगदी, जेवर और कीमती सामान लेकर फरार हो जाती थी। करीब 1 साल पहले पूनम ने OYO होटल में एक कारोबारी की हत्या भी कर दी थी। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पुलिस द्वारा पूनम पर गैंगस्टर की कार्रवाई भी की गई है।

प्रोफाइल देख कर चुनते हैं शिकार
पुलिस ने बताया कि पूनम का गिरोह ऑनलाइन साइट और ऐप पर प्रोफाइल देखकर शिकार चुनते थे। गिरोह के लोग अट्रेक्टिव फोटो लगाकर ग्राहकों को फंसाते हैं और फिर नशे की दवा देकर लूट की घटना को अंजाम देते हैं। पुलिस ने 2 युवतियों समेत गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है। वहीं मई में गाजियाबाद निवासी संदीप उर्फ सन्नी, जोधपुर निवासी सारा उर्फ शाहना और जयपुर निवासी सना को गिरफ्तार किया था। लेकिन उस दौरान पूनम मौके से फरार हो गई थी। इसके मामले के कुछ समय बाद संदीप और सना को बेल मिल गई थी।

गैंगस्टर एक्ट के तहत की गई कार्रवाई
इसके बाद इन सभी आरोपियों के खिलाफ थाना सेक्टर-113 में गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की गई। अब दोबार से इनकी गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि यह गिरोह पिछले 2-3 सालों से इस काम को अंजाम दे रहा है। वहीं पूरे एनसीआर में यह गिरोह सक्रिय था। पुलिस ने लोगों से अपील की है कि इस तरह की किसी भी कॉल पर रिस्पॉन्स न दें। साथ ही मोबाइल पर आए किसी भी लिंक की जांच किए बिना उससे न जुड़ें। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ 27 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *