बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री प्रयागराज में लगाएंगे दरबार, सनातन धर्म पर दे सकते हैं बड़ा संदेश

प्रयागराज: हिंदू राष्ट्र का मुद्दा उठा कर चर्चा में आए बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री आज यानि कि 2 फरवरी को संगम नगरी प्रयागराज पहुंचे हैं। बता दें कि धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री प्रयागराज के यमुनानगर के मेजा इलाके में कुंवर पट्टी गांव में शीतला महोत्सव हिस्सा लेंगे। यहां पर मां शीतला की पूजा-अर्चना के साथ ही बालाजी का भव्य दरबार सजाया जाएगा। बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर शीतला महोत्सव में करीब 3 से 4 घंटे तक मौजूद रहेंगे। इसके बाद दोपहप 12 बजे से 3 बजे कर बालाजी का दरबार लगाएंगे। वहीं दरबार में हाजिरी लगाने के लिए हजारों की संख्या में भक्त दूर-दूर से प्रयागराज पहुंचे हैं।

माघ मेले में करेंगे शिरकत
प्राप्त जानकारी के अनुसार, कथावाचक धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री संगम की रेती पर लगे माघ मेले में भी शिरकत कर सकते हैं। माघ मेले में निर्मोही अखाड़े के महामंडलेश्वर और खाक चौक प्रबंध समिति के प्रधानमंत्री संतोष दास सतुआ बाबा के आश्रम में धीरेंद्र शास्त्री रुकेंगे। इस दौरान वह माघ मेले में आए प्रमुख संतों से मुलाकात करेंगे। इसके अलावा गंगा, यमुना और अदृश्य सरस्वती की त्रिवेणी में आस्था की डुबकी लगाकर आचार्य धीरेंद्र शास्त्री संगम की धरती से सनातम धर्म को लेकर कोई बड़ा संदेश दे सकते हैं। भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने के मुद्दे पर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री संतों का समर्थन और उनसे आशीर्वाद भी लेंगे।

हिंदू राष्ट्र की मुहिम पर करेंगे चर्चा
खाक चौक के शिविर में हिंदू राष्ट्र के मुद्दे पर मौजूद तमाम संत महात्माओं से चर्चा भी करेंगे। बताया जा रहा है कि राम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के वरिष्ठ सदस्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर मुलाकात कर आशीर्वाद ले सकते हैं। साथ ही वह भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित किए जाने की मुहिम को आगे बढ़ाने के लिए संतो से मुलाकात करेंगे। विश्व हिंदू परिषद के शिविर में हुए संत सम्मेलन में देशभर से आए संतों ने 25 जनवरी को बागेश्वर धाम सरकार का समर्थन किया था। जिसके बाद से ऐसा माना जा रहा है कि माघ मेले में आने और संतो से मुलाकात के बाद धीरेंद्र शास्त्री की मुहिम को और बल मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *