प्रयागराज: मुख्तार अंसारी की नहीं कम हो रही मुश्किलें, ED ने विधायक बेटे के खिलाफ 2200 पन्नों की चार्जशीट की दाखिल

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद पूर्वांचल के माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं। मुख्तार अंसारी के खिलाफ ईडी ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। मुख्तार के खिलाफ मनी लंड्रिंग की जांच कर रही ईडी ने बीते मंगलवार को 2200 पेज का आरोप पत्र दाखिल कर दिया है। बता दें कि मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास अंसारी, साले आतिफ रजा और विकास कंस्ट्रक्शन कंपनी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने चार्जशीट दाखिल की है। वहीं मुख्तार और उनकी पत्नी अफशां अंसारी के खिलाफ विवेचना जारी है।

मुख्तार से भी की गई थी पूछताछ
मुख्तार अंसारी, उसकी पत्नी अफशां अंसारी, साले आतिफ रजा समेत अन्य के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने मार्च 2021 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। वहीं बीते साल नवंबर में मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी की गिरफ्तारी की गई थी। ईडी की टीम ने 14 दिनों तक कस्टडी रिमांड पर लेकर अब्बास अंसारी से मामले पर पूछताछ की थी। इसके अलावा ईडी ने मुख्तार के साले शरजील रजा को भी कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की थी। ईडी के अफसरों ने इस मामले में नवंबर 2021 में बांदा जेल जाकर मुख्तार अंसारी से भी पूछताछ की थी।

ED एक साल तक जुटाता रहा साक्ष्य
प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लांड्रिंग मामले में करीब 1 साल तक साक्ष्य जुटाए हैं। इसके बाद अब 2200 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है। माफिया मुख्तार एंड कंपनी की चार्जशीट दाखिल होने के बाद मुश्किलें और बढ़ेंगी। बता दें कि ईडी ने साक्ष्य जुटाने के दौरान मुख्तार अंसारी के सांसद भाई अफजाल अंसारी समेत अन्य को समन देकर बयान दर्ज करने के लिए बुलाया था। वहीं मुख्तार के विधायक बेटे अब्बास बेटे को भी बयान देने के लिए बुलाया गया था। जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर 14 दिन के रिमांड पर लेकर मामले की पूछताछ की गई थी। दिसंबर 2022 को कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को बांदा जेल भेज दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *