रामचरितमानस विवाद: हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास बोले- स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर काटने वाले को दिया जाएगा 21 लाख का इनाम

अयोध्या: सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा रामचरितमानस पर आपत्तिजनक बयान दिया गया था। जिसके बाद वह कई लोगों के निशाने पर आ गए हैं। इसी क्रम में मौर्य के खिलाफ हनुमानगढ़ी के पुजारी राजूदास ने भी उनके खिलाफ विवादित एलान कर दिया। राजूदास ने रविवार को एक वीडियो जारी कर कहा कि मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को वह 21 लाख रुपए का इनाम देंगे। वहीं अन्य संतों ने मौर्य को अज्ञानी बताते हुए नाराजगी जताई है। आचारी मंदिर के महंत विवेक आचारी ने भी सपा नेता के खिलाफ सख्त एक्शन लिए जाने की मांग की है।

मौर्य के ट्वीट पर फिर मची हलचल
बता दें कि रामचरितमानस पर विवादित बयान देने के बाद मौर्य ने बीते रविवार को फिर ट्वीट कर लिखा था कि धर्म की दुहाई देकर आदिवासियों दलितों, पिछड़ों व महिलाओं का अपमान किए जाने वाली साजिश का विरोध करता रहूंगा। जैसे कुत्तों के भौंकने पर हाथी अपनी चाल नहीं बदलता वैसे इनको सम्मान दिलाए बिना मैं भी अपनी बात पर कायम रहूंगा। स्वामी प्रसाद मौर्य ने शनिवार को भी माफी मांगने से इंकार करते हुए कहा था कि वह दलितों, पिछड़ों के हक के लिए लगातार संघर्ष करते रहेंगे। सपा नेता मौर्य के समर्थन में आए ओबीसी समाज के पदाधिकारियों ने पीजीआई के वृंदावन कालोनी में रामचरितमानस की प्रतियां फाड़कर जलाई थीं।

पुलिस आरोपियों की कर रही तलाश
जिसके बाद पीजीआई पुलिस ने जीडी में तस्करा दर्जकर आरोपियों को तलाशन शुरू कर दिया है। बता दें कि इस संबंध में कोई केस दर्ज नहीं किया गया है। पुलिस को जानकारी मिली है कि रविवार सुबह वृंदावन कालोनी के पास ओबीसी महासभा के पदाधिकारी देवेंद्र यादव के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने सपा नेता मौर्य के समर्थन के बैनर लगाकर रामचरितमानस की प्रतियां फाड़कर उनमें आग लगा दी थी। पदाधिकारियों ने आरोप लगाते हुए कहा कि तुलसीदास की रामचरितमानस में कुछ आपत्तिजनक चौपाईयां लिखी हैं। जिन्हें हटाया जाना चाहिए। अगर ऐसा नहीं किया गया तो पूरे देश में मानस की प्रतियां जलाकर विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *