सीतापुर: पुलिस कस्टडी में युवक की मौत से मचा हड़कंप, BSP नेता की हत्या का था नामजद आरोपी, परिवार ने लगाए गंभीर आरोप

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले में बसपा नेता राम लोटन हत्या मामले में बुधवार को पुलिस ने एक आरोपी को हिरासत में लिया था। लेकिन थाने लाने के दौरान आरोपी राजू की संदिग्ध तरीके से मौत हो गई। जब पुलिस राजू को लेकर इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंची तो डॉक्टर ने राजू को मृत घोषित कर दिया। मामले की सूचना मिलने पर एसपी घुले सुशील चंद्रभान सहित एएसपी और भारी पुलिस फोर्स मौके पर अस्पताल पहुंच गई। वहीं एसपी ने डॉक्टर से मामले की जानकारी ली। बसपा नेता राम लोटन की हत्या मामले में उनके परिवार ने 6 लोगों के खिलाफ नामजद तहरीर दी थी। जिसके बाद पुलिस ने बुधवार देर रात राजू को हिरासत में लिया था।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से खुलेगा हत्या का राज
बता दें कि यह मामला पिसावा थाने का है। वहीं मृतक राजू के परिवार वाले पुलिस पर मारपीट कर हत्या किए जाने का आरोप लगा रहे हैं। पुलिस का राजू की मौत पर कहना है कि हार्ट अटैक से युवक की मौत हुई है। फिलहाल आरोपी राजू की मौत का राज पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद खुलेगा। एएसपी एनपी सिंह ने बताया कि पुलिस के साथ गांव से निकलते ही राजू ने सीने में दर्द होने की बात कही थी। इस दौरान उसे उल्टी भी हुई थी। जिसके बाद पुलिस राजू को सीएचसी ले गई। वहां राजू की गंभीर हालत को देखते हुए उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जहां पर उसकी मौत हो गई।

गांव में तैनात किया गया पुलिस बल
पुलिस कस्टडी में हुई मौत की थ्योरी पर पुलिस अब फंसती नजर आ रही है। एक ओऱ जहां पुलिस मौत का कारण हार्ट अटैक बता रहे हैं तो वहीं मृतक राजू की मां ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस वालों ने उनके बेटे को बारात करने लायक नहीं छोड़ा था। आरोप और विरोध को लेकर गांव में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। मृतक राजू के भतीजे रोहित ने बताया कि चाचा सही सलामत पुलिस की गाड़ी में बैठे थे। बता दें कि बसपा के सेक्टर अध्यक्ष राम लोटन का शव लहूलुहान हालत में खेत में पड़ा मिला था। उनके शरीर पर धारदार हथियार के निशान थे। इसके अलावा उनके चेहरे पर भी चोट के निशान पाए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *