छात्रा की हत्या: हाथ-पैर बांधकर घसीटने से पसलियां टूटीं, शरीर में जमा था ढाई लीटर खून

लखनऊ: राजधानी लखनऊ के SR कॉलेज के हॉस्टल में रहने वाली 13 साल की छात्रा प्रिया राठौर बेरहमी से हत्या की गई थी। बता दें कि 20 जनवरी की रात को प्रिया का शव हॉस्टल के ग्राउंड में मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि हत्या से पहले छात्रा के हाथ-पैर बांधकर घसीटा गया था। जिस कारण से उसकी हड्डियां और पसलियां तक टूट गईं। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि हत्या से पहले छात्रा के साथ मारपीट भी की गई थी। इसके अलावा छात्रा को बांधकर उसके जमीन पर काफी दूर तक घसीटा गया। प्रिया के यूट्रस और उसके आस-पास के हिस्से में ढाई लीटर खून जमा मिला है।

स्कूल प्रशासन लगातार बलद रहा बयान
हालांकि छात्रा के प्राइवेट पार्ट में किसी तरह की चोट नहीं है। मेडिकल एक्सपर्ट के अनुसार, छात्रा की मौत शॉक एंड हेमरेज के कारण हुई है। मंगलवार को फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल की जांच की। फोरेंसिक टीम ने भी हत्या की आशंका जताई है। जालौन निवासी जसराम राठौर की बेटी प्रिया बीकेटी स्थित एसआर कॉलेज में पढ़ती थी। स्कूल प्रशासन द्वारा लगातार बयान बदलने और पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हत्या की बात सामने आने के बाद एडीसीपी उत्तरी अभिजीत ने मंगलवार को कॉलेज में फोरेंसिक टीम के साथ जांच की। एक्सपर्ट ने बताया कि छात्रा के हले की सी-7, सी-4 और सी-5 हड्डियां टूटी हैं।

पुलिस ने शुरू की मामले की जांच
एक्सपर्ट के अनुसार, गले में जो चोटें पाई गई हैं। वह गिरने से नहीं बल्कि मारने या गला दबाने से आ सकती हैं। छात्रा के शरीर के पिछले हिस्से में रगड़ के निशान थे जो छात्रा को घसीटे जाने की तरफ इशारा करते हैं। एक्सपर्ट ने बताया कि एक तरह से छात्रा से लिचिंग कर उसकी हत्या की गई। वहीं पुलिस ने भी हत्या के एंगल से मामले की जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि पुलिस एक युवक से मामले की पूछताछ कर रही है। एक्सपर्ट ने बताया कि हाथों के पंजों पर चोट के निशान, पैर का पंजा भी टूटा, ऐसी चोट हाथ-पैर बांधने पर आती हैं। छात्रा ने बचने की कोशिश की थी।

जताई गई हत्या की आशंका
बता दें कि प्रिया बिल्डिंग की दीवार से 3 फीट 11 इंच की दूरी पर पड़ी मिली थी। फॉरेंसिक टीम ने बताया कि ऊंचाई से कूदने पर दीवार के इतने पास गिरना संभव नहीं है। ऐसे में अगर प्रिया छत से कूदी या फिर गिरी होती तो उसके शरीर से खून निकलता। आशंका जताई गई कि छात्रा की हत्या कर उसके शव को वहां पर फेंका गया था। मृतक छात्रा के पिता ने बताया कि गुरुवार को प्रिया छुट्टी से घर लौटी थी। हॉस्टल जाने के 30 घंटे बाद उसकी मौत की खबर आ गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *