आगरा: धर्मशाला के पास खुदाई के चलते भरभराकर गिरे मकान, कई लोग दबे, जारी है राहत-बचाव कार्य जारी

आगरा: यूपी के आगरा जिले में गुरुवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। बता दें कि सिटी स्टेशन रोड पर खुदाई के कारण 7 मकान अचानक से भरभराकर गिर गए। इस हादसे में 4 साल की बच्ची की दबकर मौत हो गई। वहीं 2 लोगों को फौरन रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया। हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन-पुलिस की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई और राहत-बचाव कार्य में जुट गई। बताया जा रहा है कि बगल में खुदाई के चलते यह हादसा हुआ है। गनीमत रही कि मकानों में कंपन होने के कारण 6 घरों में रहने वाले लोग हादसे के कुछ मिनट पहले ही बाहर आ गए थे। वरना यह हादसा और भयावह हो सकता था।

निर्माण कार्य होने के कारण हुआ हादसा
प्राप्त जानकारी के अनुसार, हादसे में विवेक और उनकी दोनों बेटियां वेदेही और रुसाली मलबे में दब गई थीं। इस दौरान जब कर रेस्क्यू कर तीनों को बाहर निकाला गया तब तक 4 साल की रुसाली की मौत हो गई। वहीं विवेक और वैदेही को हल्की चोट आई है। मृतक बच्ची के दादा मुकेश ने जानकारी देते हुए बताया कि सुबह 7 बजकर 5 मिनट पर यह हादसा हुआ है। उन्होंने बताया कि एक टीले पर पूरा इलाका बना हुआ है। वहीं मकानों के बगल में विश्मभर नाथ की धर्मशाला है। जहां पर निर्माण कार्य चल रहा है। विश्मभर नाथ की धर्मशाला के बेसमेंट की खुदाई हो रही थी। जिस कारण मिट्टी के खिसकने से बगल में बने 7 मकान गिर गए।

नाराज लोगों ने जमकर किया हंगामा
मुकेश ने बताया कि करीब दो घंटे बाद उनके बेटे और पोतियों को बाहर निकाला गया। इस दौरान 1 पोती रुसाली की मौत हो गई। हादसे के बाद घटनास्थल पर मोहल्ले के लोग एकत्र हो गए। वहीं नाराज महिलाओं ने सिटी स्टेशन रोड पर जाम लगा दिया और धरने पर बैठ गईं। बताया जा रहा है कि बहादुर विश्वंभर नाथ धर्मशाला के करीब 1000 वर्ग फुट क्षेत्र में में नई बिल्डिंग बनाने का काम चल रहा था। बेसमेंट के लिए खुदाई होने के बाद घर 30 फीट ऊंचाई पर हो गया। कई बार बिल्डर से भी मामले की शिकायत की गई थी। बस्ती के लोग निर्माण कराने वाले पर कार्रवाई को लेकर हंगामा किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *