गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की सूचना मिलने से मचा हड़कंप, सीएम योगी आदित्यनाथ भी थे मौजूद

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में स्थित प्रसिद्ध गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। मामले की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। बता दें कि नववर्ष के पहले दिन डायल 112 पर पुलिस को गोरखनाथ मंदिर को उड़ाने की धमकी मिली। पुलिस ने गोरखनाथ मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी मिलने पर फौरन मामले पर एक्शन लिया। जिसके बाद मौके पर डीएम और एसएसपी भी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। जब पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में मंदिर की जांच की गई तो वहां पर सब सामान्य मिला।

बेकरी पर काम करता है आरोपी
इसके बाद पुलिस ने धमकी देने वाले व्यक्ति को तलाशना शुरू कर दिया। बता दें कि गोरखपुर पुलिस ने सर्विलांस सेल की मदद से आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद पुलिस आरोपी युवक से मामले की पूछताछ कर रही है। पुलिस ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान कुर्बान अली के तौर पर हुई है। कुर्बान अली बिहार के वैशाली का रहने वाला है। गोरखनाथ इलाके में रहकर आरोपी कुर्बान बेकरी की दुकान पर काम करता है। बीते रविवार को कुर्बान अली ने डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी थी कि काला कपड़ा पहने 4 बदमाश गोरखनाथ मंदिर में बम लेकर घुसे हैं। आरोपी ने बताया कि टिफिन में केक के बीच में बम रखा है और मुख्य द्वार की चेकिंग पर बदमाश पकड़े नहीं गए हैं।

पुलिस सभी पहलुओं पर कर रही जांच
आरोपी ने चारों बदमाशों को खुद देखने की बात कह कर पुलिस के होश उड़ा दिए। आरोपी ने पुलिस को बताया कि वह गोरखनाथ मंदिर को ब्लास्ट करने वाले है। जिसके बाद पुलिस फौरन हरकत में आ गई। एसएसपी डॉ . गौरव ग्रोवर ने बताया है मंदिर में बम होने की सूचना देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि शुरूआती जांच में आरोपी सिरफिरा लग रहा है। फिलहाल उससे मामले की पूछताछ की जा रही है। एसएसपी ने बताया कि नये साल के मौके पर पुलिस को परेशान करने के लिए आरोपी ने इस तरह की झूठी सूचना दी होगी। हालांकि पुलिस बाकी पहलुओं पर मामले की जांच कर रही है। बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ के गोरखनाथ मंदिर में होने के दौरान यह सूचना दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *