अनोखा टॉयलेट: 10 लाख खर्च के बाद भी नहीं लग सका दरवाजा, सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो

बस्ती: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर बना एक शौचालय इन दिनों काफी चर्चा में बना हुआ है। बता दें कि कुदरहा ब्‍लाक के गौरा धुंधा के ग्राम प्रधान के साथ मिलकर अधिकारियों ने एक ऐसा कारनामा कर डाला, जिसे देख कर लोग हैरान रह गए। वहीं लोग इस पर जमकर मजे भी ले रहे हैं। बता दें कि यहां पर एक ही कमरे में दो टॉयलेट सीट बनाई गई हैं। लेकिन इन दोनों टॉयलेट सीटों के बीच में कोई दरवाजा या दीवार बनाकर पार्टीशन किया गया है। बताया जा रहा है कि इस सामुदायिक शौचालय के निर्माण पर करीब 10 लाख रुपए खर्च किए गए हैं।

नहीं किया गया शौचालय का इस्तेमाल
हालांकि इस तरह का शौचालय बनवाने के पीछे जिम्‍मेदारों की क्‍या मंशा रही। इसका तो जवाब वही दे सकते हैं। लेकिन इस शौचालय के बनने के बाद से इसका इस्तेमाल नहीं किया गया है। फिलहाल ये दो सीट वाला शौचालय सुर्खियों में बना हुआ है। बता दें कि दो सीटों वाले इस सामुदायिक शौचालय पर रंग-रोगन कराकर अधिकारियों और ग्राम प्रधान के नाम का बोर्ड लगाया गया है। बोर्ड पर जेई एमआई राजेश गुप्ता, बीडीओ संजय नाथ, ग्राम प्रधान विंदू देवी, सचिव पूनम श्रीवास्तव का नाम लिखा है। वहीं इस शौचालय के निर्माण के समय इस बात का ध्यान नहीं रखा गया कि दूसरे शख्स की प्राइवेसी का क्या होगा।

नोटिस जारी कर मांगा जवाब
वहीं सामुदायिक शौचालय में कई जगह टायल्स भी टूटे हुए हैं। DPRO नम्रता शरण के संज्ञान में इस सामुदायिक शौचालय का मामला तो वह मौके पर पहुंच गईं। DPRO नम्रता शरण भी एक कक्ष में 2 सीटों को देख हैरत में पड़ गईं। बता दें कि इस मामले पर संबंधित सेक्रेटरी को नोटिस जारी करते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया है। जिसका जवाब अभी तक नहीं मिला है। बताया जा रहा है कि नोटिस का जवाब मिलने के बाद जांच रिपोर्ट के आधार पर मामले पर कार्रवाई की जाएगी। सामुदायिक शौचालय की तस्वीर सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हो रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *