आगरा: शादी के मंडप से सीधे एग्जाम सेंटर पहुंचा दूल्हा, दुल्हन ने शादी से पहले रखी थी ये शर्त

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां पर एक दूल्हा सीधा शादी के मंडप से परीक्षा देने के लिए परीक्षा हॉल पहुंच गया। दूल्हा बना छात्र 10वीं का छात्र है। बीते बुधवार को उसकी शादी थी और गुरुवार से यूपी बोर्ड की परीक्षाएं। ऐसे में दूल्हा बने छात्र ने सुबह जल्दी-जल्दी में विदाई कराई और इसके बाद वह फौरन परीक्षा देने के लिए सेंटर पर पहुंच गया। यह मामला जनपद के राजा मंडी का है। बोर्ड परीक्षा का केंद्र महाराजा सूरजमल इंटर कॉलेज को बनाया गया है। बता दें कि वह सुबह परीक्षा देने के लिए कोट-पैंट पहनकर ही सेंटर पर पहुंच गया।

दुल्हन से किया वादा निभाया
हाईस्कूल की परीक्षा देने आए छात्र को कोट-पैंट पहने देख लोग हैरान रह गए। जानकारी करने पर पता चला कि बीती रात यानि कि बुधवार को उसकी शादी थी। धनौली गांव के निवासे कन्हैया ने बताया कि उसकी दुल्हन ने उसे पढ़ाई पूरी किए जाने का वादा लिया था। कन्हैया ने बताया कि उसकी दुल्हन का कहना था कि व्यक्ति का पढ़ा-लिखा होना आवश्यक है। इसलिए उसे 10वीं की परीक्षा जरूर देनी चाहिए। गुरुवार को यूपी बोर्ड की परीक्षा के चलते कन्हैया ने तड़के सुबह 3 बजे शादी के फेरे लिए। इसके बाद विदाई की रस्म को 2 घंटे के अंदर पूरा किया गया।

पहली पाली में लगा था हिंदी का पेपर
कन्हैया ने बताया कि वह गुरुवार को सुबह 5 बजे ही दुल्हन को विदा करा लाया था। वहीं दुल्हन को घर पर छोड़कर खुद बाहर से ही गाड़ी पर बैठकर परीक्षा देने केंद्र पहुंच गया। बता दें कि पहले दिन की पाली में उसका हिंदी का पेपर लगा था। दुल्हन की सलाह को मानते हुए कन्हैया ने शादी की तैयारियों के बीच अपनी पढ़ाई को भी जारी रखा। हालांकि रात भर जागने और थकावट होने के कारण कन्हैया को काफी नींद भी आ रही थी। लेकिन अपनी पत्नी का सपना पुरा करने के लिए वह मुंह धुलकर परीक्षा देने के लिए हॉल में पहुंचा। बता दें कि यहां पर कन्हैया ने पूरी ईमानदारी से एग्जाम दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *