आगरा: छात्र ने रची अपनी ही किडनैपिंग की झूठी कहानी, फेसबुक दोस्तों की मदद से पुलिस ने ऐसे किया बरामद

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में एक 11वीं की छात्र ने अपने ही अपहरण की झूठी कहानी रच दी। बता दें कि छात्र का परिवार एटा जिले का रहने वाला है। बेटे का फोन बंद आने पर और उसके गायब होने के बाद परिवार ने पुलिस को मामले की सूचना दी। वहीं मामले की सूचना मिलने पर मोबाइल लोकेशन और फेसबुक अकाउंट पर सामने आए दोस्तों की मदद से पुलिस ने छात्र को खोज निकाला है। मामले की जांच में सामने आया कि घरवालों ने उसे केरल भेज दिया था। वहीं परिवार से नाराज छात्र बीच रास्ते में आगरा में ही उतर गया। जिसके बाद पुलिस ने छात्र की काउंसिलिंग कर के परिवार को सौंप दिया।

परिजन भेजना चाहते थे केरल
एटा के जलेसर इलाके में निवासी 11वीं का छात्र है। छात्र का परिवार उसे केरल में होने वाले एक फंक्शन में भेजना चाहता था। इसके लिए परिवार ने छात्र को बस में बैठाया था। वहीं बस से आगरा आने के बाद छात्र को कैंट रेलवे स्टेशन से केरल के लिए ट्रेन पकड़नी थी। मंगलवार की शाम को छात्र ने परिवार वालों को फोन कर जानकारी दी कि वह टेढ़ी बगिया इलाके में उतर गया है। वहीं थोड़ी देर बाद परिवार के पास छात्र के फोन से एक मैसेज आया कि टेढ़ी बगिया पर ईको कार सवार उसे जबरन अपने साथ कहीं लेकर जा रहे हैं। छात्र ने मैसेज कर बताया कि उसको किडनैप कर लिया गया है। जिसके बाद उसका फोन ऑफ हो गया।

फेसबुक फ्रेंड से की थी बातचीत
वहीं बेटे के किडनैपिंग की खबर मिलने के बाद आगरा पहुंचे परिजनों ने ट्रांस यमुना थाने को मामले की सूचना दी। जिसके बाद पुलिस ने फौरन केस दर्ज कर सर्विलांस की मदद से छात्र की मोबाइल लोकेशन को देखा। इसके बाद पुलिस ने उसके फेसबुक अकाउंट को देखा। छात्र ने अपने फेसबुक फ्रेंड को बातचीत में बताया था कि वह अपने घर से नाराज होकर आया है। जिसके बाद छात्र रात में ताजगंज में रहने वाले दोस्त के घर पर रुका था। जब पुलिस ताजगंज निवासी मित्र के पास पहुंची तो पता चला कि छात्र सुबह ही अलीगढ़ के लिए निकला है।

पुलिस ने छात्र को किया बरामद
इसके बाद पुलिस को छात्र की लोकेशन अलीगढ़ मिली तो पुलिस की एक टीम परिवार के साथ अलीगढ़ पहुंची। बताया गया कि जब पुलिस छात्र के अलीगढ़ वाले दोस्त के पास पहुंची तो वहां पर अलीगढ़ बाइपास मार्ग के पास से छात्र को बरामद किया गया। प्रभारी निरीक्षक ट्रांस यमुना अवधेश कुमार गौतम ने जानकारी देते हुए बताया कि छात्र गांव में ही रहना चाहता था। जबकि उसके परिजन उसे केरल भेजना चाहते थे। जिससे वह अपने घरवालों से नाराज हो गया था। इसलिए छात्र ने परिजनों को अपने झूठे अपहरण का मैसेज किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *