दिल्ली में 2 आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद यूपी में जारी अलर्ट, अयोध्या, मथुरा-काशी में कड़ी सुरक्षा के निर्देश

लखनऊ: देश की राजधानी दिल्ली में दो आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद गणतंत्र दिवस से पूर्व प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। बता दें अयोध्या, मथुरा और काशी समेत अन्य सभी प्रमुख व संवेदनशील स्थलों पर अधिक सतर्कता बरते जाने के कड़े निर्देश दिए गए हैं। 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस से पहले ही सभी प्रमुख धार्मिक स्थलों की सुरक्षा बढ़ाए जाने के निर्देश हैं। इसके अलावा संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त पीएसी बल तैनात किए जाने के भी निर्देश दिए गए हैं। दिल्ली के जहांगीरपुरी में आतंकी नौशाद व जगजीत के पकड़े गए हैं। आतंकवादियों की निशानदेही पर हैंड ग्रेनेड व तीन पिस्टल बरामद की गई थीं।

दिल्ली से पकड़े गए दो आतंकी
बता दें कि आतंकी नौशाद व जगजीत लश्कर-ए-तैयबा व खालिस्तानी आतंकियों से जुड़े बताए गए हैं। दोनों कनाडा में बैठे आतंकी अर्शदीप डल्ला के सीधे संपर्क में थे। प्राप्त जानकारी के अनुसार, दिल्ली पुलिस के इनपुट के आधार पर उत्तर प्रदेश में भी अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही डीजीपी मुख्यालय स्तर से सभी जिलों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने और संदिग्धों की चेकिंग बढ़ाने का भी निर्देश है। इसके अलावा अयोध्या, मथुरा व काशी समेत अन्य प्रमुख धार्मिक स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था को और अधिक कड़ा किए जाने के लिए कहा गया है। बता दें कि ये धार्मिक स्थल हमेशा से आतंकी संगठनों के निशाने पर रहे हैं।

इन जगहों पर होगी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था
वहीं 26 जनवरी को देखते हुए दूसरे राज्यों से आने वालों पर और होटल, धर्मशाला व लाज में चेकिंग बढ़ाने के साथ ही कड़ी नजर रखने के लिए कहा गया है। साथ ही किसी भी संदिग्ध व्यक्ति की गतिविधियों पर नजर रखने और उससे मामले की पूछताछ कर सारा ब्योरा दर्ज किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। खुफिया तंत्र को भी अतिरिक्त सक्रियता बरतने के आदेश दिए गए हैं। बता दें कि 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर होने वाले आयोजनों को लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के प्रबंध किए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *