इलमा से सौम्या बनकर मुस्लिम युवती ने हिंदू युवक से रचाई शादी, बोली- अब नहीं है तीन तलाक का डर

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक 19 साल की मुस्लिम युवती ने अपना धर्म परिवर्तन कर हिंदू धर्म अपना लिया। बता दें कि इलमा खान से सौम्य शर्मा बनकर युवती ने अपने प्रेमी सोमेश शर्मा से शादी रचाई है। दोनों ने हिंदू रीति-रिवाज से मंदिर में सात फेरे लिए हैं। सौम्या ने बताया कि उन्होंने अपनी बड़ी बहन को प्रताड़ित होते देखा है। सौम्या ने बताया कि उसकी बहन को तीन तलाक का डर दिखाकर प्रताड़ित किया जाता था। लेकिन उसे अब तीन तलाक का कोई डर नहीं है। बरेली में थाना सुभाष नगर में स्थित अगस्त्य मुनी आश्रम में पंडित केके शंखधार ने प्रेमी युगल का मंत्रोत्तारण के साथ धर्म परिवर्तन करवाया।

प्रेमी संग घर छोड़कर भागी युवती
बता दें कि करीब दो महीने पहले अपना घर छोड़कर प्रेमी संग भाग कर आई युवती ने बताया कि वह बालिग है और अब पूरी जिंदगी हिंदू बनकर रहेगी। बदायूं जिले के बिलसी थाना क्षेत्र के परोली गांव की रहने वाली इलमा उर्फ सौम्या ने बताया कि वह 10वीं पास है। युवती ने बताया कि कागजों के मुताबिक वह 19 साल की है। इलमा उर्फ सौम्या ने बताया कि बालिग होने पर धर्म परिवर्तन और अपनी मर्जी से शादी करने का फैसला उसका है। सोमेश और इलमा की दोस्ती 5 साल पहले हुई भी। उसने बताया कि वह 10वीं के बाद आगे पढ़ना चाहती थी। लेकिन उसके परिवार ने उसे पढ़ाने से मना कर दिया।

66 मुस्लिम लड़कियों की कराई शादी
स्कूल टाइम में इलमा की दोस्ती गांव निवासी सोमेश शर्मा से हुई थी। सोमेश दिल्ली में प्राइवेट नौकरी करता है। इलमा ने कहा कि वह अपने प्रेमी से जीवन भर के लिए प्यार करती है। परिवार को उनके बारे में प्रेम-प्रसंग की जानकारी होने के बाद वह लोग उसे मारने की धमकी देने लगे थे। घर छोड़ने के बाद युवती अपने प्रेमी सोमेश के साथ प्रयागराज गई थी। वहीं युवती इलमा ने प्रेमी के साथ अपनी शादी को रजिस्टर्ड भी करा लिया। बता दें कि पिछले 9 सालों में पंडित केके शंखधार ने 66 मुस्लिम लड़कियों की शादी हिंदू लड़कों से करा चुके हैं। पिछले 40 दिनों में पंडित केके शंखधार 4 लड़कियों की शादी करा चुके हैं। युवती ने बताया कि वह अपने पति के साथ वापस गांव नहीं जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *