UP के इस जिले में फैला रहस्यमयी बुखार का प्रकोप, 10 दिन में 6 बच्चों की मौत से मचा हड़कंप

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में रहस्यमयी बुखार के कारण 10 दिन के अंदर 6 बच्चों की मौत हो गई। जिसके बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। स्थानीय लोगों ने स्वास्थ्य विभाग पर मामले में लापरवाही किए जाने का आरोप लगाया है। बता दें कि यह मामला मोहम्मदी कोतवाली के वार्ड नंबर 24 का है। मोहम्मदी कोतवाली के वार्ड नंबर 24 में रहस्यमयी बुखार से 10 दिन में 6 बच्चों की मौत हो गई है। 6 बच्चों की मौत से इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ है।

स्थानीय लोगों में दिखी नाराजगी
स्थानीय लोगों का कहना है कि लगातार मोबाइल से और चिट्ठी के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग को सूचित किया जा रहा है। लेकिन इसके बावजूद भी स्वास्थ्य विभाग की तरफ से ना तो कोई प्रभावी कदम उठाया गया और न ही इलाज के लिए कोई टीम भेजी गई। वहीं एक 6 साल की बच्ची की दादी ने बताया कि करीब एक सप्ताह पहले उनकी पोती को तेज बुखार आया था। जिसके बाद परिजन बच्ची को लेकर जिला अस्पताल गए थे। लेकिन वहां पर डॉक्टरों ने बच्ची को टीका लगाने से मना कर दिया। जिसके बाद उसकी मौत हो गई।

कई अन्य बच्चों को भी आ रहा बुखार
वहीं वार्ड नंबर 24 निवासी सोनू ने बताया कि उनकी 3 साल की बेटी को भी तेज बुखार आया था। बच्ची का इलाज भी कराया गया। लेकिन उसकी भी अचानक मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से कोई टीम नहीं भेजे जाने पर लोगों में नाराजगी देखने को मिली। लोगों का कहना है कि बुखार का कहर बढ़ता जा रहा है। वार्ड नंबर 24 के सभासद अशफाक ने बताया कि डीएम और मुख्य चिकित्सा अधिकारी को मामले की सूचना दी गई है। लेकिन जिला मुख्यालय की तरफ से डॉक्टरों की टीम इलाज के लिए उनके क्षेत्र में नहीं आई है। मोहम्मदी के चेयरमैन संदीप मेहरोत्रा ने बताया कि रहस्यमयी बुखार की चपेट में अन्य भी कई बच्चे हैं। जिससे परिजनों को अनहोनी की आशंका सता रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *