चित्रकूट: अब्बास और निखत मुलाकात मामले में पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन, जेल अधीक्षक और जेलर पर गिरी गाज

चित्रकूट: चित्रकूट जेल में बंद अब्बास अंसारी और निखत की मुलाकात मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है। बता दें कि इस मामले में चित्रकूट जेल के अधीक्षक अशोक कुमार सागर और जेलर संतोष कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस दोनों से मामले की पूछताछ कर रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, पूछताछ के बाद दोनों को पुलिस जल्द ही जेल भी भेज सकती है। बता दें कि जेल के अधीक्षक अशोक कुमार सागर और जेलर संतोष कुमार पर अब्बास अंसारी और निखत को अनाधिकृत रूप से मिलाने का आरोप है।

जेल में गैर कानूनी तरीके से मिल रहे थे अब्बास और निखत
वहीं पुलिस डिप्टी जेलर चंद्रकला को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। डीएम अभिषेक आनंद व एसपी वृंदा शुक्ला ने लखनऊ से मिली सूचना के आधार पर 10 फरवरी को चित्रकूट जिला जेल में छापा डाला था। इस दौरान वहां उनकी पत्नी निखत बानो व उसके चालक नियाज को बंदी विधायक अब्बास अंसारी से गैर कानूनी तरीके से मिलते हुए पकड़ा था। निखत की तलाशी लेने पर उनके पास से विदेशी मुद्रा समेत कई मोबाइल व अन्य सामग्री बरामद हुई थी। जिसके बाद मामले पर कार्रवाई करते हुए दोनों को 11 फरवरी को जेल भेज दिया गया था। पुलिस ने 17 फरवरी को दोनों को रिमांड पर लिया था। जिसके बाद से दोनों जेल में हैं।

7 लोगों की हो चुकी है गिरफ्तारी
बता दें कि इस मामले में अब्बास और निखत के मददगार सपा नेता फराज खान को 20 फरवरी और दूसरे नवनीच सचान को पुलिस ने 24 फरवरी को गिरफ्तार कर लखनऊ जेल भेजा था। जेल अधीक्षक, जेलर, डिप्टी जेलर व कई वार्डर कुल 8 लोगों के खिलाफ इस मामले में रिपोर्ट दर्ज है। वहीं इस मामले में डिप्टी जेलर चंद्रकला का नाम भी जुड़ा है। पुलिस टीम ने जांच के बाद उन्हें भी गिरफ्तार कर लिया है। ऐसे में अब 11 नामजद हो गए हैं। वहीं अब तक जेल अधीक्षक अशोक कुमार सागर व जेलर संतोष कुमार की गिरफ्तारी के बाद 7 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *