एटा में दोहरे हत्याकांड से मची सनसनी, प्रॉपर्टी के लिए भाई और पत्नी को उतारा मौत के घाट, खूनी मंजर देख सहमे लोग

एटा: यूपी के एटा जिले में प्रॉपर्टी के लालच में बड़े भाई ने छोटे भाई और उसकी पत्नी प्रीति की हत्या कर दी। मांस काटने वाले छुरे और हथौड़े से जितेंद्र व उसकी पत्नी प्रीति की हत्या की गई थी। बता दें कि आरोपी भाई ने मांस विक्रेता को 5 लाख रुपए देने का लालच देकर इस हत्याकांड में शामिल किया था। फिलहाल पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। SSP उदय शंकर सिंह ने बताया श्रीकरा गांव निवासी जितेंद्र उर्फ टीटू और उसकी पत्नी प्रीति की 30 जनवरी को गला रेत कर हत्या की गई थी। पंकज ने अपने भाई और उसकी पत्नी की हत्या के लिए अपने दोस्त मांस विक्रेता प्रवेंद्र निवासी नगला डूडा को भी शामिल किया था। प्रॉपर्टी के लालच में मांस काटने वाले छूरे से प्रीति पर तब तक वार किया गया जब तक कि उसकी सांसे नहीं रुक गईं।

सांसे थमने तक करते रहे हमला
वहीं प्रीति और जितेंद्र के 3 साल के बेटे तनिष्क पर भी हथौड़े से हमला किया गया। लेकिन वह बच गया। बता दें कि उसका इलाज आगरा के अस्पताल में किया जा रहा है। वहीं जितेंद्र पर पीछे से 6 बार वार कर पेट में छूरा घोंप दिया। घटना के दौरान प्रीति और उसका बेटा तनिष्क ऊपर छत पर थे, जबकि जितेंद्र शौच के लिए पास में ही बाग में गया था। हत्या के बाद दोनों के शव को आंगन में डालकर आरोपी मौके से फरार हो गए। आरोपी भाई ने तालाब में खून से सने हाथ धोकर खून से सने कपड़ों को फेंककर दोस्त के साथ अमांपुर चला गया। आरोपी पकंज ने फिर मौके पर पहुंच कर भाई और उसकी पत्नी की हत्या किए जाने का शोर मचा दिया। आरोपी ने प्रीति के मायके वालों पर हत्या का केस दर्ज करा दिया।

घरवालों से अलग रहते थे प्रीति और जितेंद्र
वहीं पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर मामले की जांच करने लगी। वहीं मायके वालों के खिलाफ पुख्ता साक्ष्य न मिलने पर पुलिस को पता चला कि पकंज और जितेंद्र के बीच संपत्ति के लिए विवाद चल रहा था। पुलिस ने जब सख्ती से मामले की पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया। उसने बताया कि जितेंद्र और प्रीति ने अपने घरवालों के खिलाफ जाकर लव मैरिज की थी। तब काफी विवाद हुआ था। लेकिन बेटा होने के बाद मां का झुकाव जितेंद्र के परिवार की तरफ होने लगा था। जिसके बाद उसे लगा कि मां के मायके से मिली 7 बीघा जमीन भी वह जितेंद्र के नाम कर देंगी। आरोपी ने बताया कि उसने कई बार मां को भाई के परिवार से मतलब न रखने के लिए कहा, लेकिन वह नहीं मानी। जिसके बाद उसने दोनों की हत्या कर दी।

आरोपी ने किया दंपति का अंतिम संस्कार
संपत्ति के लिए भाई और उसकी पत्नी को ऐसी दर्दनाक मौत दी कि सुनने वालों कि रूह कांप जाए। आरोपी पंकज के पिता की पहले ही मौत हो चुकी थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि महिला के सिर में आठ वार किए गए। यानि कि सांसे रुकने तक हमला किया गया। वहीं जितेंद्र के शरीर पर 8 चोटों के निशान पाए गए। हत्या के बाद आरोपी पंकज ने ही मृतक भाई और उसकी पत्नी का अंतिम संस्कार किया। उस समय तक किसी को नहीं पता था कि आरोपी पंकज ने ही इस दोहरे हत्याकांड को अंजाम दिया है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी पंकज और उसके साथी प्रवेंद्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *