उत्तराखंड के पहाड़ों की खूशबू से महका गाजियाबाद, उत्तरैणी मकरैणी कौथिक का हुआ समापन

गाजियाबाद: यूपी के गाजियाबाद में लोनी के इंद्रप्रस्थ आवास योजना में उत्तराखंड जन कल्याण समिति इंद्रप्रस्थ की तरफ से तीसरी बार दो दिवसीय उत्तरैणी मकरैणी 2023 का आयोजन किया गया। बता दें कि 21 जनवरी को इस मेले में मुख्य अतिथि के तौर पर गंगोत्री धाम के मुख्य पुजारी अशोक सेमवाल और पूर्व विधायक सल्ट रंजीत रावत उपस्थित रहे। दीप जला कर मेले का शुभारंभ किया गया। वहीं बच्चों की मनमोहक प्रस्तुति से मेला शुरू हुआ। उत्तराखंड के सिंगर मनोज आर्या ने अपने गानों से लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया।

प्रसिद्ध कलाकारों ने गायकी से बांधा समा
उत्तराखंड के कई प्रसिद्ध कलाकारों ने कौथिग के दूसरे दिन भी अपने गीतों से अदभुत समा बांधा। बच्चों की सुंदर प्रस्तुति से दूसरे दिन मेला का शुभारंभ हुआ। वहीं उत्तराखंड की प्रसिद्ध गायिका हेमा नेगी करासी ने अपने गीत ‘बामणी’ पर लोगों को खूब झूमाया। इसके अलावा गायक दर्शन फर्सवान, मेघना चंद्रा और भगवत मनराल ने भी मेले में लोगों का दिल जीत लिया। उतराखंड के परिधानों से सुसजित मेले में कई स्टॉल लोगों के आकर्षण का केन्द्र बने हुए थे। इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर उत्तराखंड के समाज सेवी उच्च न्यायालय के अधिवक्ता संजय शर्मा दरमोड़ा व हरिपाल रावत मौजूद रहे।

मौके पर मौजूद रहीं कई विभूतियां
इसके अलावा मेले में विशिष्ठ अतिथि के रूप में डा. विनोद नौटियाल और संजय चौहान के साथ उत्तराखंड की कई विभूतियां मौजूद रहीं। समिति के अध्यक्ष आनंद रौतेला ने जानकारी देते हुए बताया कि मेले को भव्य बनाने के लिए समिति की समस्त टीम ने बहुत मेहनत की है। उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि इस कौथिग को और भव्य बनाया जाए। वहीं कोषाध्यक्ष जितेन्द्र देवलियाल ने बताया कि उनकी समिति केवल मेले तक ही सीमित नहीं है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की समस्या पर हम समय-समय पर आवाज उठाते रहते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *