गोरखपुर: सोशल मीडिया पर छाई CM योगी की गोद में सुकून से बैठी बिल्ली, लोगों ने की जमकर तारीफ

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हर जीव-जंतु के प्रति करुणा और स्नेह बरसाने के लिए जाने जाते हैं। सिर्फ मानव ही नहीं बल्कि पशुओं के प्रति भी उनका प्रेम अक्सर देखने को मिलता है। वहीं पुशओं को भी उनका स्नेहिल सानिध्य खूब पसंद आता है। उनके पास कोई भी पशु इसी भाव को चरितार्थ करता है, ‘हित अनहित पसु पच्छिउ जाना।’ वहीं गौसेवक के तौर पर भी वह अक्सर सेवा करते दिखाई देते हैं। वहीं पशु-पक्षियों को भी यह भलीभांति मालूम होता है कि कौन उनका मित्र है और उनका शत्रु है।

सीएम के पशु-प्रेम का हर कोई हुआ मुरीद
सीएम योगी की गोद में बैठी बिल्ली की तस्वीर जैसे ही सोशल मीडिया पर आई वैसे ही तस्वीर पर लाइक और रीट्वीट की बाढ़ आ गई। मुख्यमंत्री के पशु प्रेम का एक बार फिर हर कोई मुरीद हो गया। बता दें कि महज आधे घंटे के अंदर सीएम योगी की इस तस्वीर को 3500 से अधिक लोगों ने लाइक और 550 लोगों से अधिक लोगों ने रीट्वीट किया है। वहीं 73 हजार से अधिक लोग इसे देख चुके हैं। इससे पहले अक्टूबर महीने में सीएम योगी द्वारा गोरखपुर चिड़ियाघर में तेंदुओं के शावकों को दूध पिलाते और उन्हें दुलारते हुई तस्वीर ने भी सोशल मीडिया पर खूब धूम मचाई थी।

गोद में बैठी बिल्ली को सीएम ने किया दुलार
बीते शनिवार को गोरखनाथ मंदिर प्रवास के दौरान कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला। सीएम योगी आदित्यनाथ मंदिर स्थित अपने कार्यालय में बैठे थे। इसी दौरान उनकी गोद में एक बिल्ली अधिकार भाव से आकर बैठ गई। बिल्ली को अपनी गोद में बैठते देख सीएम योगी भी मुस्कुराने लगे। मैत्री भाव व सुकून के साथ बिल्ली काफी देर तक उनकी गोद में बैठी रही। वहीं सीएम योगी ने भी उसे खूब दुलारा। बता दें कि सीएम अपने गोरखपुर दौरे पर मंदिर की गोशाला के गोवंश के साथ जरूर वक्त बिताते हैं। अपने हाथों से गायों को गुड़-चना और चारा खिलाकर उन पर प्यार लुटाते हैं। इसके अलावा वह अपने प्रिय श्वान गुल्लू और कालू को भी खूब स्नेह देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *