गोरखपुर पुलिस का नया कारनामा आया सामने, मरने वाले पर दर्ज किया हत्या का केस

अनूप शुक्ला
गोरखपुर
: यूपी के गोरखपुर जिले में शनिवार देर रात एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। गोला थानाक्षेत्र में नशे में धुत पति ने पत्नी और दो बच्चों की गला रेतकर हत्या कर दी। इसके बाद पति ने खुद भी आत्मदाह कर लिया। बता दें कि मृतक इंद्रबहादुर मौर्य नशे और जुएं का आदी था। मामले की जानकारी होने के बाद मृतक इंद्र बहादुर के साले विनोद मौर्य की तहरीर पर पुलिस ने सोमवार को गोला थाने में इंद्र बहादुर के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया। इंद्र बहादुर शनिवार की देर रात पत्नी सुशीला देवी और दो बच्चे चांदनी और आर्यन की हत्या कर दी थी।

ससुराल से भी खराब थे संबंध
इसके बाद उसने खुद भी आग लगाकर खुदकुशी कर ली। बता दें कि विनोद कुमार ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि इंद्र बहादुर को पत्नी सुशीला जुआ खेलने के लिए रोकती थी। जिस कारण दोनों के बीच अक्सर विवाद होता रहता था। बता दें कि घटना के एक दिन पहले सुशीला ने अपनी सास जोकि अपनी बेटी के पास रहती थीं। उन्हें फोनकर जानकारी दी थी कि इंद्रबहादुर पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी दे रहा है। विनोद ने बताया कि उसकी बहन सुशीला की 20 साल पहले सब्जी विक्रेता इंद्रबहादुर से शादी हुई थी। लेकिन अपने जुए की लत के कारण उसने अपनी ससुराल से भी संबंध खराब कर लिए थे।

जुए में हारा था 50 हजार रुपए
वहीं आर्थिक साधन न होने के कारण सुशीला काफी परेशान रहती थी। पोस्टमार्टम के बाद चारों शव गोला के देवकली पहुंचे। जहां पर एसडीएम रोहित कुमार मौर्य, सीओ जगतराम कन्नौजिया, कोतवाल बड़हलगंज जयनारायण शुक्ला, थानाध्यक्ष गोला अश्वनी कुमार तिवारी समेत पुलिस बल की मौजूदगी में चारो शव का सरयू तट पर अंतिम संस्कार किया गया। बता दें कि हत्यारे मृतक इंद्र बहादुर के भतीजे अभिषेक मौर्य ने चारों शव को मुखाग्नि दी। वहीं स्थानीय लोगों के बीच चर्चा बनी है कि इंद्र बहादुर ने 50 हजार रुपए का कर्ज लिया था। जिसे वह जुएं में हार गया था। इसके बाद से वह मानसिक रूप से परेशान रहने लगा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *