हमीरपुर: घर में लगी भीषण आग की चपेट में आई महिला समेत 2 बच्चियों की मौत, जानिए क्या है हादसे की वजह

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में एक दिल दहला देने वाला हादसा सामने आय़ा है। एक मकान में भीषण आग लगने से एक महिला समेत उसकी 2 मासूम बच्चियों की जिंदा जलकर मौत हो गई। वहीं मामले की सूचना मिलने पर पुलिस महकमे के आला अधिकारी दल-बल के साथ मौके पर पहुंच गए। बताया गया है कि शार्ट सर्किट से घर में आग लगी है। यह हादसा कुरारा थाना क्षेत्र के जल्ला गांव का है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, राजू पाल के घर में रात साढ़े 10 बजे के आसपास अचानक से आग लगी देख मौके पर अफरा-तफरी मच गई। जिसके बाद तत्काल मामले की सूचना कुरारा थाना पुलिस और फायर ब्रिगेड टीम को दी गई।

हीटर से हुआ शार्ट सर्किट
वहीं हादसे की सूचना मिलने पर जब तक फायर ब्रिगेड की टीम घटनास्थल पर पहुंची, तब तक घर के अंदर सो रही राजू पाल की पत्नी और 2 मासूम बेटियों की जिंदा जलकर मौत हो चुकी थी। वहीं घर में आग लगने की सूचना मिलने पर हमीरपुर के डीएम डॉ. चंद्रभूषण त्रिपाठी और एसपी शुभम पटेल ने भी मौके पर पहुंच कर घटनास्थल का जायजा लिया। पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि घर में लगे हीटर से शार्ट सर्किट हुआ है। जिसके कारण पूरा घर आग की चपेट में आ गया।

पुलिस कर रही मामले की जांच
बता दें कि घर में आग लगने से 28 वर्षीय अनीता, 6 वर्षीय बेटी मोहिनी और 3 वर्षीय़ रोहिणी की मौके पर ही मौत हो गई। फिलहाल पुलिस ने तीनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस अधीक्षक शुभम पटेल ने बताया कि रात साढ़े 10 बजे के आसपास पुलिस को आग लगने की सूचना मिली थी। हालांकि मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि शुरूआती जांच में सामने आया है कि कमरे में लगे हीटर में शॉर्ट सर्किट के कारण यह हादसा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *