मेरठ में हैंड ग्रेनेड मिलने से इलाके में मचा हड़कंप, बम निरोधक दस्ते की मदद से की जा रही जांच

मेरठ: यूपी के मेरठ जिले में हैंडग्रेनेड मिलने से मौके पर हड़कंप मच गया। परीक्षितगढ़ में नहर के पास शनिवार की शाम को मिला हैंडग्रेनेड एक्टिव निकला। जिसके बाद पुलिस को इसकी सूचना दी गई। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने सुनसान इलाके में ले जाकर इसको डिफ्यूज किया। इस दौरान बड़ा धमाका हुआ। पुलिस को अंदेशा है कि किसी बड़े धमाके की प्लानिंग की जा रही थी। किसी बड़ी साजिश के तहत एक्टिव बम यहां फेंका गया था। फिलहाल परीक्षितगढ़ थाना पुलिस ने साजिश को नाकाम कर दिया है।

पुलिस ने कब्जे में लिया हैंडग्रेनेड
बता दें कि फुल चार्ज डेमूलेशन सेट लगाकर एचई 36 हैंडग्रेनेड को ब्लास्ट कराया गया। बताया गया है कि हैंडग्रेनेड देखने में एक्टिव नहीं लग रहा था। लेकिन उसे डिफ्यूज करने के दौरान तेज धमाके के साथ ही रोशनी भी निकली। जिससे यह साफ हो गया कि एक्टिव बम को यहां प्लानिंग के तहत लाया गया था। नहर के पास से जा रहे युवक की नजर इस पर गई। जिसके बाद उसने मामले की जानकारी आसपास के लोगों को दी। स्थानीय लोगों के अनुसार, किसी ने नहर के पास वाले इलाके को उड़ाने के लिए बम लगाया था। मामले की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने बम निरोधक दस्ते की मदद से बम को कब्जे में लेकर सुरक्षित कर लिया है।

पुलिस कर रही मामले की पड़ताल
फिलहाल पुलिस अब जांच में जुटी है कि आखिर यह बम आया कहां से हैं। पुलिस ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि हैंडग्रेनेड पर एक नंबर लिखा हुआ है। लेकिन उसमें जंग लगने के कारण वह नंबर साफ नहीं दिख रहा है। पुलिस ने बताया कि बम काफी पुराना लग रहा है और साथ ही उसमें सेफ्टी पिन और जंग भी लगी हुई थी। वहीं एसपी देहात अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया में यह पुलिस और सेना की ट्रेनिंग में दिखाए जाने वाला हैंडग्रेनेड लग रहा है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *