कानपुर: SP विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ की गईं शिकायतों की जांच पूरी, फर्जी मिले कई प्रार्थना-पत्र

कानपुर: समाजवादी पार्टी के विधायक इरफान सोलंकी महाराजगंज जेल में बंद हैं। बता दें कि सपा विधायक इरफान और उनके भाई रिजवान के खिलाफ पुलिस के पास पहुंचीं शिकायतों की जांच की जा चुकी है। बताया गया है कि अब कोई भी शिकायत लंबित नहीं है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, पुलिस को अधिकतर शिकायतों का आधार नहीं मिला। इसलिए उन शिकायतों पर कोई केस दर्ज नहीं किया गया है। सपा विधायक के खिलाफ दर्ज जिन 4 मामलों में साक्ष्य मौजूद थे। उन पर पहले ही FIR दर्ज हो चुकी है।

साजिशन भेजी गईं शिकायतें
वहीं विधायक के खिलाफ कई फर्जी शिकायतें साजिशन भेजी गई हैं। बता दें कि शिकायत भेजने वालों के नाम तक नहीं पता चले हैं। इसलिए इन शिकायतों को खारिज कर दिया गया है। सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान के जेल जाने के बाद पुलिस के पास दोनों के खिलाफ शिकायतें पहुंचने लगी थीं। जिसके बाद इन शिकायतों की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया था। बताया गया है कि पुलिस के पास इरफान और ऱिजवान के खिलाफ 50 से अधिक शिकायतें पहुंची थी।

प्रार्थना पत्र से गायब शिकायतकर्ता के नाम
जिनमें से अधिकतर शिकायतों में पुलिस को उनके खिलाफ साक्ष्य नहीं मिले हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार, तमाम लोगों ने विधायक के खिलाफ खुन्नस में पुलिस से शिकायतें की थीं। पुलिस अफसरों ने बताया कि विधायक इरफान सोलंकी और रिजवान के खिलाफ मिले प्रार्थना पत्र से कई शिकायतकर्ताओं के नाम भी गायब मिले। जिसके बाद भी आरोपों की जांच की गई ।पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने बताया कि शिकायतों की जांच पूरी कर ली गई है। यदि सपा विधायक के खिलाफ कोई नई शिकायत मिलती है तो उसकी जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *