कानपुर: बदला लेने के लिए कर दी मासूम की पीट-पीटकर हत्या, इसलिए उतारे थे शव के कपड़े

कानपुर: यूपी के कानपुर जिले में सजेती के रैपुरा गांव में छह साल की जान्हवी बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने अब इस मामले का पर्दाफाश कर दिया है। बताया जा रहा है कि गांव में हुई बेज्जती का बदला लेने के लिए उसके पड़ोसियों ने ही मासूम की हत्या कर दी थी। मामले का खुलासा होने के बाद पुलिस ने हत्यारोपी सुल्तान, चंद्रभान व चंद्रभान की पत्नी सुधा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पुलिस हत्याकांड के साक्ष्य जुटाने और आरोपियों से पूछताछ करने के लिए आरोपियों को रिमांड पर लेने के लिए अदालत से अपील करेगी। बता दें कि किसान पंकज की बेटी जान्हवी 25 फरवरी की शाम घर के पास स्थित दुकान से टॉफी लेने गई थी। जिसके बाद वह लापता हो गई थी।

मासूम के परजनों से लेना चाहते थे बदला
वहीं बेटी के लापता होने पर जान्हवी के परिजनों ने मोहल्ल के चंद्रभान, उसकी पत्नी सुधा, भाई सुल्तान व पिता रामप्रकाश पर मासूम को अगवा करने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वहीं पुलिस द्वारा मामले की जांच किए जाने के तीसरे दिन मासूम का शव क्षतविक्षत हालत में खेत में पड़ा मिला था। वहीं परिजनों ने अगवा करने वालों पर हत्या का आरोप लगाया था। जिसके बाद पुलिस ने सुल्तान, उसके भाई चंद्रभान व चंद्रभान की पत्नी सुधा से मामले पर पूछताछ की तो आरोपियों ने अपना जुर्म कुबूल कर लिया। आरोपियों ने बताया कि मासूम के परिजनों ने एक सप्ताह पहले मंदबुद्धि चंद्रभान पर खाद्यान्न चोरी का आरोप लगाया था।

मध्यप्रदेश जाने की बात बोलकर घर से निकला था आरोपी
मासूम के परिजनों का यह इल्जाम चंद्रभान की पत्नी सुधा को बुरा लगा। सुधा ने कानपुर बर्रा में किराये पर रहने वाले अपने जेठ सुल्तान को मामले की जानकारी देकर 25 फरवरी को गांव बुलाया। बदला लेने की नियत से सुल्तान फोन घर पर ही छोड़कर गांव पहुंचा। तभी उसकी नजर मासूम पर पड़ी और वह उसे अपने साथ घर उठा ले गया। इसके बाद सुधा औऱ सुल्तान ने मिलकर मासूम को इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। सुल्तान ने पुलिस को बताया कि मृतक बच्ची के कपड़े इसलिए उतारे थे ताकि जंगली जानवर उसे आसानी से खा सके। सुल्तान अपने घर में पत्नी और बच्चों को मध्यप्रदेश जाने की बात बोलकर निकला था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *