अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस के सामने महिला ने झोपड़ी में लगाई आग, स्वच्छ भारत मिशन के तहत हो रही थी कार्रवाई

कानपुर: यूपी के कानपुर देहात में झोपड़ी में मां-बेटी के जिंदा जलने के बाद सीतापुर से भी एक ऐसा ही मामला सामने आया है। बता दें कि सीतापुर जिले में भी एक झोपड़ी में आग लगा दी गई। अवैध जगह पर बनी झोपड़ी को पुलिस स्वच्छ भारत मिशन के तहत बुलडोजर से गिराने आई थी। लेकिन इस दौरान नाराज महिला ने झोपड़ी में आग लगा दी। गनीमत रही कि झोपड़ी में आग लगते ही बुलडोजर उसे वहीं पर ढहा दिया। जिससे कि आग बुझ गई। तभी वहां पर मौजूद पुलिस ने महिला को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि यह मामला कमलापुर थाना इलाके का है।

अवैध झोपड़ी बनाकर रह रही थी महिला
पुलिस के अनुसार, महिला के खिलाफ उचित वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। यहां के गांव सरोज कला मजरा खानपुर में जिला प्रशासन द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत एकीकृत ठोस अपशिष्ट प्रबंधन केंद्र निर्माण कराया जाना था। लेकिन उस जगह पर महिला अवैध झोपड़ी बनाकर रह रहती थी। पुलिस ने बताया कि झोपड़ी को हटवाने के लिए कई बार महिला को निर्देशित किया गया था। लेकिन इसके बाद भी उसने झोपड़ी को नहीं हटाया। जिसके बाद बीते बुधवार की शाम को SDM सहित पुलिस प्रशासन वहां पर अतिक्रमण हटाने पहुंचा था।

महिला ने लगाई झोपड़ी में आग
बताया गया है कि जैसे ही झोपड़ी को हटाने के लिए बुलडोजर आगे बढ़ा तो वहां पर मौजूद महिला ने अचानक से झोपड़ी में आग लगा दी और झोपड़ी जलने लगी। मौके पर मौजूद अफसरों ने फौरन बुलडोजर से झोपड़ी को ध्वस्त कर दिया। जिससे कि आग पर काबू पाया जा सका। पुलिस ने बताया कि महिला लज्जावती को गिरफ्तार कर थाने भेज दिया है। इसके बाद प्रशासन की मौजूदगी में वहां से अवैध अतिक्रमण को हटाया गया। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला के खिलाफ धारा 151 के तहत कार्रवाई कर SDM सिधौली न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *