कानपुर: किसान के घर पर खून से सनी चिट्ठी लेकर पहुंचा कबूतर, ग्रामीणों में दिखा दहशत का माहौल

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। बता दें कि बिधनू के कठारा गांव में गुरुवार की सुबह एक किसान के दरवाजे पर एक कबूतर गले में खून लगी चिट्टी लटकाए पहुंचा। जिसके बाद किसान ने पड़ोसियों की मदद से कबूतर को पकड़ा और फिर उसके गले से चिट्ठी उतारी। जब चिट्ठी को खोलकर देखा गया तो उसमें वर्गाकार भाग के अंदर उर्दू भाषा में कुछ पंक्तियां लिखी हुई थीं। उर्दू की पंक्तियां देखकर ग्रामीण दहशत में आ गए। जिसके बाद स्थानीय लोग उर्दू भाषा के जानकार लोगों की तलाश चल रही है।

उर्दू में लिखी थी चिट्ठी
इस घटना की जानकारी होने के बाद आसपास के गांवों के लोगों की मौके पर भीड़ एकत्र होने लगी। बताया जा रहा है कि कबूतर आने के दौरान गुरुवार सुबह कठारा गांव निवासी किसान धर्मेंद्र कुशवाहा मवेशियों को चारा दे रहे थे। उन्होंने बताया कि तभी एक कबूतर गुटुर-गुटुर करता हुआ उनके चबूतरे पर आ बैठा। वहीं कबूतर के गले में सफेद धागे में एक कागज का टुकड़ा देखा। इसके बाद धर्मेंद्र ने पड़ोसियों की मदद से कबूतर को पकड़ लिया। कबूतर के गले में धाके से बंधे कागज को जब खोलकर देखा तो उसमें उर्दू में कुछ लिखा था।

पुलिस कर रही मामले की पड़ताल
धर्मेंद्र ने बताया कि कागज के टुकड़े में वर्गाकार भाग के बीच सात पंक्तियों में कुछ लिखा था। इसके साथ ही चिट्ठी के दूसरी तरफ खून भी लगा हुआ था। खून लगा देख ग्रामीण दहशत में आ गए। साथ ही लोग तरह-तरह के अनुमान लगाने लगे। इसके बाद लोगों ने कबूतर को पिंजरे में कैद कर पुलिस को मामले की जानकारी दी। थाना प्रभारी योगेश कुमार ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि मामले की सूचना मिली है। उन्होंने बताया कि मामले की जांच-पड़ताल की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *