कासगंज: भरभरा कर गिरी नई दीवार, मलबे में दबे भाई और 2 बहनों की मौत, जानिए कैसे हुआ दर्दनाक हादसा

कासगंज: उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में एक नवनिर्मित दीवार अचानक से भरभराकर गिर गई। बता दें कि मलबे में दबकर भाई और दो बहनों की मौत हो गई। वहीं पिता को भी गंभीर चोट आई हैं। हादसे के बाद से परिवार में मातम छा गया। यह हादसा पटियाली थाना क्षेत्र के नीवलपुर गांव का है। नीवलपुर गांव में रहने वाले जोगराज सिंह का घर बन रहा है। 4 दिन पहले एक नई दीवार बनाकर खड़ी की गई थी। वहीं जोगराज सिंह के पड़ोस में रविवार को एक नई दीवार बनाने की नींव खोदी जा रही थी। रामलड़ैते पुत्र नैनसुख, योगेंद्र यादव पुत्र रामलड़ैते, संगीता उर्फ स्नेहलता पुत्री रामलड़ैते, कपूरी पुत्री रामलड़ैते नींव खोदने का काम कर रहे थे।

पिता की हालत गंभीर
इसी दौरान यह दीवार अचानक से भरभरा कर गिर गई। वहीं इस हादसे के दौरान नींव की खोदाई कर रहे चारों मलबे के नीचे दब गए। वहीं हादसे की सूचना मिलते ही मौके पर लोगों की भीड़ एकत्र हो गई। जिसके बाद ग्रामीणों ने आनन-फानन में मलबा हटाकर उसके नीचे दबे लोगों को बाहर निकाला। वहीं घायलों को लेकर फौरन इलाज के लिए फर्रुखाबाद के निजी अस्पताल ले जाया गया। इस हादसे में नाबालिग किशोरी संगीता उर्फ स्नेहलता की मौके पर ही मौत हो गई थी। वहीं अस्पताल ले जाने के दौरान भाई योगेंद्र की भी मौत हो गई। वहीं दूसरी बहन कपूरी की भी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। बताया गया कि रामलड़ैते जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रहे हैं।

मौके पर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी
वहीं इसके बाद हादसे की सूचना पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को दी गई। मामले की सूचना मिलने पर प्रभारी तहसीलदार, पटियाली अरविंद गौतम मौके पर पहुंचे। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने स्थानीय लोगों से बातचीत कर मामले की जानकारी ली। पुलिस को बताया गया कि नींव की खुदाई करते समय हादसा हुआ है। वहीं परिवार के 3 सदस्यों की मौत के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। वहीं हादसे के बाद इलाके में किसी भी तरह की अशांति न फैले। इसलिए पुलिस लोगों को समझाती रही। वहीं प्रशासनिक अधिकारियों ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद दिए जाने का भरोसा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *