गोरखपुर के इस ATM से रुपए निकालने गए लोगों की लगी लॉटरी, जानें 200 की जगह कैसे निकलने लगे 500 के नोट

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले से एक अनोखा मामला सामने आया है। बता दें कि गुलरिहा के महराजगंज चौराहे पर लगे एटीएम से रुपये निकालने गए लोगों की लॉटरी लग गई। इंडिया वन के एटीएम से 200 की नोट निकालने गए लोगों को 500 की नोट मिली। मामले की सूचना फैलने पर इस एटीएम से पैसे निकालने के लिए लोगों की भीड़ जुट गई। वहीं मामले की जानकारी मिलने और अफरा- तफरी मचने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने एटीएम का शटर बंद करवा दिया।

एटीएम के बाहर उमड़ी लोगों की भीड़
मामले की जांच में सामने आया है कि 500 के कुल 180 नोट निकाले गए हैं। बताया गया बीते मंगलवार को युवक ने जब एटीएम में कार्ड डालकर 400 रुपये निकालने की कोशिश की तो एटीएम से 200-200 की जगह 500-500 की नोट निकलने लगी। उसके बाद युवक रुपए लेकर वहां से चला गया। लेकिन उसके थोड़ी देर बाद कुछ और लोगों ने एटीएम से चार सौ रुपए निकालने की कोशिश की। जिसके बाद अन्य लोगों को भी पांच-पांच सौ के ही नोट मिले। जिसके बाद यह बात धीरे-धीरे आग की तरह फैल गई औऱ एटीएम के बाहर पैसे निकालने वालों की लंबी कतार लग गई।

500 के निकाले गए 180 नोट
वहीं एटीएम के बाहर लोगों की भीड़ देखकर किसी ने मामले की सूचना पुलिस को दे दी। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे सरहरी चौकी प्रभारी सुखदेव शर्मा ने एटीएम का शटर गिरवाकर ताला बंद कराया। फिर उन्होंने संचालक को मामले की जानकारी दी। संचालक राहुल मिश्रा ने जांच में पाया कि 500 के 180 नोट यानी 90 हजार रुपये निकाले गए थे। वहीं चौकी प्रभारी सुखदेव शर्मा ने बताया कि कैश बाक्स में गड़बड़ी के चलते ऐसी घटना हुई है। आरोप है कि कैशवैन के साथ पहुंचे कर्मचारियों ने एटीएम में जो रुपए रखने थे, उसकी स्थान पर 500 के नोट रख दिए। जिसके कारण एटीएम से 500 की नोट निकल रही थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *