थाने के बाहर खड़ी कार से पुलिस ही करवा रही थी चोरी, जानिए कैसे हुए मामले का खुलासा

मेरठ: जनपद में पुलिस की कार्यप्रणाली पर बड़ा सवाल खड़ा करने वाला शर्मनाक मामला सामने आया है। यहां थाने में खड़े वाहनों के पुर्जे चोरी हो गए हैं। वहीं जब चोरी के मामले की जांच हुई तो और भी हैरान करने वाला मामला सामने आया। दरअसल थाने के सिपाही ही चोरों के साथ मिलकर मालखाने से माल को गायब करवा रहे थे। इस मामले में एसएसपी मेरठ रोहित सजवानी ने सख्त एक्शन लिया है। घटना को लेकर दो आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है और 2 पुलिसकर्मियों पर भी गाज गिराई गई है। दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

रिपोर्टस के अनुसार मेरठ के थाना बीपी नगर में एक कार आई20 किसी मुकदमे को लेकर दाखिल की गई थी। थाने में जगह की कमी के चलते इस कार को थाने के बाहर ही खड़ा कर दिया गया था। लेकिन इसी थाने के बाहर खड़ी कार को देखकर चोरों और सिपाहियों ने आपदा में अवसर तलाश लिया। दो मिस्त्री और थाने के सिपाहियों ने गाड़ी के पार्ट्स औऱ हाईटेक म्यूजिक सिस्टम को चोरी करने की पूरी साजिश रच डाली। इसी प्लानिंग के तहत पर कार के तमाम पार्ट्स एक-एक कर चोरी भी करने लगे।

पहले गाड़ी का गेट अचानक से गायब हो गया और इसके बाद अंदर लगा कीमती म्यूजिक सिस्टम भी गायब कर दिया गया। सब कुछ प्लान के मुताबिक ही चल रहा था लेकिन इसी बीच मामले को लेकर अधिकारियों को भनक लग गई। मामले की जांच सीओ ब्रह्मपुरी बृजेश सिंह को सौंपी गई। सीओ ने जब इस पूरे मामले की जांच की तो सब कुछ खुलकर सामने आ गया। पुलिस ने इस मामले में दो मिस्त्रियों को गिरफ्तार कर लिया है। जब इनसे कड़ाई से पूछताछ हुई तो थाने के दो सिपाहियों की भूमिका भी सामने आई। आपको बता दें कि निर्मल यादव और रविंदर थाना टीपी नगर में तैनात हैं। इन दोनों ने ही कार के पार्ट्स की चोरी की साजिश रची थी। कार के पार्ट्स चुराने को लेकर इन दोनों ने ही मिस्त्रियों की बुलाया था। इसके बाद एक-एक कर कार का पार्ट्स गायब किए जाने लगे। लेकिन इसी बीच हुई शिकायत से उनकी इस कारस्तानी की पोल खुल गई। मामले की लेकर दोनों ही सिपाहियों को सस्पेंड कर लाइन भेज दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *