मेरठ: पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी बेटे संग दिल्ली से हुए गिरफ्तार, पिछले सप्ताह घोषित हुआ था 50 हजार का इनाम

मेरठ: बसपा के पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और उनके बेटे इमरान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बता दें कि पुलिस ने दिल्ली के चांदनी महल थाना क्षेत्र से शुक्रवार रात दो बजे के आसपास गिरफ्तार किया है। याकूब और उनका बेटा इमरान दिल्ली में किराए पर फ्लैट लेकर रह रहे थे। दोनों को लेकर पुलिस टीम दिल्ली से मेरठ के लिए रवाना हो चुकी है। पुलिस ने एक सप्ताह पहले ही दोनों पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। याकूब कुरैशी और उसके बेटे पर इनाम घोषित होने के बाद सिविल पुलिस के अलावा एसटीएफ को उनकी तलाश में लगाया गया था।

दोनों को लाया जा रहा है मेरठ
एसपी क्राइम अमित कुमार ने बताया कि मेरठ लाकर दोनों से पूछताछ की जाएगी। बता दें कि पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी के बेटे इमरान, फिरोज और पत्नी शमजिदा समेत 17 लोगों पर मार्च 2022 को खरखौदा थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था। आरोप लगाया गया था कि खरखौदा के अलीपुर स्थित अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड में मीट पैकेजिंग और प्रोसेसिंग का धंधा चल रहा है। वहीं याकूब, फिरोज और इमरान के फरार होने के बाद उन पर इनाम घोषित कर दिया था। याकूब, फिरोज, इमरान, शमजिदा, मोहित त्यागी, फैजाब और मुजीब के खिलाफ गैंगस्टर का केस दर्ज कर मुजीब को जेल भेज दिया गया था।

टैक्स बचाने के लिए खोली गई कंपनी
पुलिस जांच में पता चला कि अल फहीम मीटेक्स की आड़ में याकूब का परिवार 4 कंपनी चला रहा था। जिनमें से 2 कंपनी में याकूब का परिवाप शेयर धारक है। वहीं इमरान के बेटे फोजान के नाम पर अल फोजान कंपनी है। पुलिस के अनुसार, टैक्स बचाने के लिए अल फोजान खोली गई है। वहीं अल कय्यूम मीटेक्स और शामली के कैराना की मीम एग्रो फूडस प्राइवेट लिमिटेड में भी याकूब के परिवार और रिश्तेदारों के शेयर हैं। याकूब के पिता फहीम के नाम पर अल फहीम मीटेक्स प्राइवेट लिमिटेड का नाम रखा गया था।

पुलिस कर रही मामले की जांच
याकूब के भाई कय्यूब के नाम पर अल कय्यूम का नाम रखा गया है। मीम एग्रो का नाम किस आधार पर रखा गया। फिलहाल पुलिस इसकी जांच कर रही है। पुलिस जांच में सामने आया है कि परफेक्ट प्रीमियम डेयरी प्रोडक्ट्स प्राईवेट लिमिटेड और ग्रैंड इंडियन ओवरसीज पोल्ट्री प्राईवेट लिमिटेड कंपनी भी याकूब परिवार की है। बता दें कि इन दोनों कंपनियों में याकूब की पत्नी शमजिदा और दोनों बेटों की पत्नी निदेशक है। यह कंपनी किस कमाई से बनी है और इसके शेयर धारक कौन है। पुलिस इसकी पूरी जांच में जुटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *