मेरठ: 5 साल की बच्ची की किडनैपिंग मिस्ट्री में उलझी पुलिस, 48 घंटे बाद भी नहीं मिला मासूम का सुराग

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से लापता हुई 5 साल की मासूम बच्ची की किडनैपिंग मिस्ट्री ने पुलिस को भी उलझा दिया है। बता दें कि रात के 11 बजे 5 साल की बच्ची घर के बाहर आकर खड़ी होती है। तभी वहां पर एक युवक आता है और वह बच्ची को अपने साथ लेकर चला जाता है। हैरानी की बात है कि मासूम मानवी बिना किसी विरोध के युवक के साथ चली जाती है। पुलिस ने जब मामले की जांच की तो पता चला कि बच्ची के मां-पिता ने दो-दो शादियां की हैं। अपने बच्चों को छोड़कर दोनों लिव-इन में रहते हैं। बताया गया है कि दोनों के बीच घरेलू विवाद होते रहते हैं। बता दें कि पुलिस अब तक इलाके के 100 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज खंगाल चुकी है।

मुस्लिम लड़की से की थी लव मैरिज
मूल रूप से भूपगढ़ी थाना मेरठ निवासी धीरेंद्र अपने माता-पिता और छोटे भाई के साथ रहता था। 18 साल पहले उसने साहिबाबाद की निशा से लव मैरिज की थी। वहीं निशा मुस्लिम और पहले से शादीशुदा थी। धीरेंद्र से अफेयर होने के बाद निशा अपनी बेटी के साथ उसके घर पर रहने लगी। धीरेंद्र को पहली पत्नी निशा से 3 बच्चे हैं। निशा से शादी और 4 बच्चों के साथ दोनों खुशी से एक-दूसरे के साथ रह रहे थे। इसी बीच धीरेंद्र की मुलाकात शादीशुदा और 2 लड़कों की मां पुष्पा से हुई। फिर दोनों घर छोड़कर एक-दूसरे के साथ रहने का मन बना लेते हैं। जब पुष्पा ने अपने पति का घर छोड़ा तो उसके दोनों बच्चे 15 साल का मनु और 13 साल का बेटा अंश था।

सीसीटीवी में कैद हुई पूरी घटना
इसके बाद पुष्पा अपने छोटे अंश को साथ लेकर धीरेंद्र के साथ रहने लगी। इसी दौरान धीरेंद्र और पुष्पा के बेटी हुई। जिसका नाम मानवी था। बताया गया कि मकान बनवाने के कारण धीरेंद्र ने अपनी नौकरी छोड़ दी थी। जबकि पुष्पा किसी डॉक्टर के घर पर बने अस्पताल में नाइट ड्यूटी पर सफाईकर्मी के तौर पर काम करती है। दिन में पुष्पा बच्चों को संभालती है आर रात में धीरेंद्र बच्चों की देखभाल करता है। बीते 4 जनवरी को जब मानवी घर के बाहर से गायब हुई तो पुष्पा नाइट ड्यूटी पर थी। जबकि बच्ची का पिता घर में सो रहा था। इसी दौरान बच्ची घर का दरवाजा खोलकर बाहर निकलती है और सीसीटीवी कैमरे में एक युवक के साथ जाती हुई दिखाई देती है।

बच्ची की तलाश में जुटी 6 टीमें
बता दें कि युवक बच्ची को सीसीटीवी में ले जाता दिखाई दे रहा है। पहले वह बच्ची से बात करता है। ऐसे में पुलिस को अंदेशा है कि बच्ची किसी परिचित युवक के साथ गई है। सीसीटीवी फुटेज में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि युवक पहले बच्ची को सीधा ले जाता है। फिर उसके बाद वह बच्ची को गोद में उठाकर पीछे की ओर मुड़कर चला जाता है। इस दौरान बच्ची न तो रोई और ना ही उसने किसी भी प्रकार का विरोध जताया। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस ने सर्विलांस समेत 6 टीमें बच्ची की तलाश में लगाई हैं। वहीं पुलिस हर पहलू पर मामले की जांच कर रही है। साथ ही आसपास के लोगों से भी मामले की पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *