मिर्जापुर में बादाम समझकर खाया जहरीला फल, 16 बच्चों के बीमार पड़ने से क्षेत्र में मचा हड़कंप

मिर्जापुर: यूपी के मिर्जापुर जिले में जहरीला फल खाने से 16 बच्चे बीमार पड़ गए। एक के बाद एक 16 बच्चों की तबियत बिगड़ने से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। बता दें कि बच्चों ने खेलने के दौरान बादाम समझकर जेट्रोफा खा लिया। तबियत बिगड़ने के बाद बच्चों को इलाज के लिए आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद हालत गंभीर देखते हुए सभी बच्चों को मंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल की देखरेख में बच्चों का इलाज किया जा रहा है।

स्थिर है बच्चों की हालत
फिलहाल बच्चों की हालत स्थिर बताई जा रही है। यह घटना चुनार थाना क्षेत्र के कांशीराम कॉलोनी की है। शुक्रवार को स्कूल से आने के बाद कुछ बच्चे कॉलोनी के एलआईसी परिसर में खेल रहे थे। इसी दौरान बच्चों ने जेट्रोफा का फल बादाम समझकर खा लिया। जेट्रोफा खाने की करीब 4-5 घंटे बाद बच्चों के पेट में दर्द होने लगा। इसके साथ ही उन्हें दस्त भी आने लगे। वहीं मामले की सूचना मिलने पर मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल डॉ. आरबी कमल ने भी अस्पताल पहुंच कर बच्चों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बच्चों का बेहतर इलाज किए जाने का निर्देश दिया।

1 घंटे के अंदर 16 बच्चे हुए एडमिट
बीमार बड़े बच्चों को बेचैनी हो रही थी। पेट दर्द की समस्या होने के बाद उनसे पूछा गया कि क्या खाया है तो उन्होंने बाहर जाकर जेट्रोफा फल दिखाया। बच्चों ने बताया कि इसे बादाम समझकर खाया था। बता दें कि एक घंटे के अंदर 16 बच्चे अस्पताल में भर्ती हुए। जेट्रोफा फल खाकर 9 वर्षीय अंशू, 13 वर्षीय प्रदीप, 12 वर्षीय फैज, 2 वर्षीय साबिया, 6 वर्षीय रौशिक, 10 वर्षीय वारिस, 5 वर्षीय साहिल, 9 वर्षीय इमरान, 12 वर्षीय रजत, 6 वर्षीय शुभम, 10 वर्षीय नरेश, 8 वर्षीय आर्यन, 5 वर्षीय निधि, 8 वर्षीय आबिद और 4 वर्षीय असलम का इलाज किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *