हत्या या सुसाइड: जूते के फीते से लटका मिला विवाहिता का शव, मथुरा पुलिस ने घाट से उठाया विवाहिता का शव

मथुरा: यूपी के मथुरा जिले से एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है। बता दें कि विवाहिता का शव घर में जूते के फीते से लटका मिला। वहीं विवाहिता के गले में चोट के निशान भी पाए गए हैं। ससुराल वाले पुलिस को सूचित किए बिना ही अंतिम संस्कार करने जा रहे थे। लेकिन इसी बीच किसी ने मामले की सूचना पुलिस को दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने अंतिम संस्कार रुकवा दिया। इसी बीच मृतका के ससुराल वाले मौके से फरार हो गए। मृतका के मायके वालों ने आरोप लगाते हुए कहा कि उनके बेटी की हत्याकर शव को लटकाया गया है। फिलहाल पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों एंगल पर मामले की जांच कर रही है।

मायकेवालों ने किया हंगामा
बता दें कि यह घटना ठाकुरद्वारा की है। वहीं 26 वर्षीय मृतका दीक्षा की शादी साल 2014 में ठाकुरद्वारा निवासी अमित से हुई थी। पूछताछ में स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि गुरुवार की दोपहर को सूचना मिली थी कि अमित की पत्नी दीक्षा ने सुसाइड कर लिया। वहीं जब आसपास के लोग मौके पर पहुंचे तो देखा दीक्षा का शव जूते के फीते लटक रहा था। जिसके बाद शव को नीचे उतारा गया। इसके बाद अमित के घर वाले शव के अंतिम संस्कार के लिए यमुना नदी किनारे स्थित श्मशान घाट पर पहुंचे। तभी दीक्षा के मायके वालों ने मौके पर पहुंचकर हंगामा करना शुरू कर दिया। मायके वालों का कहना है कि अमित का अन्य महिलाओं से अफेयर हैं।

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप
मृतका की बहन मीनाक्षी ने बताया कि अमित दीक्षा पर मायकेवालों से पैसे मांगने का दबाव बनाता था। इसी बात को लेकर दोनों में आएदिन झगड़ा होता रहता था। वहीं मामले को लेकर कई बार अमित को समझाया गया, लेकिन वह नहीं माना। मीनाक्षी ने आरोप लगाते हुए कहा कि अमित दीक्षा को रास्ते से हटाने के बाद दूसरी शादी करना चाहता है। बता दें कि दंपति के 2 बेटियां है। परिजनों का कहना है कि हत्या के कुछ देर पहले दीक्षा ने भाई से फोन पर बात की थी। इस दौरान वह काफी परेशान लग रही थी। फिलहाल पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि रिपोर्ट आने के बाद आगे की उचित कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *