उमेश पाल हत्याकांड में माफिया अतीक के दो बेटों समते 7 को प्रयागराज पुलिस ने उठाया, CCTV में कैद हुए हमलावर

प्रयागराज: यूपी के चर्चित पूर्व विधायक राजूपाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की शुक्रवार को हत्या कर दी गई। इसमें उमेश पाल के एक गनर संदीप मिश्रा की भी मौत हो गई है। इस सनसनीखेज वारदात के बाद उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने अतीक अहमद के साथ ही अतीक के भाई, पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक अहमद के दो बेटों और अन्य के खिलाफ केस दर्ज कराया है। जिसके बाद प्रयागराज पुलिस ने अतीक अहमद के दोनों बेटों समेत 7 लोगों को हिरासत में लिया है। वहीं अतीक की पत्नी शाइस्ता से भी मामले की पूछताछ की गई है।

पुलिस खंगाल रही CCTV फुटेज
मामले की जांच कर रही पुलिस टीम ने कोर्ट से लेकर उमेश पाल के घर तक के पूरे रास्ते के CCTV फुटेज खंगाले हैं। पुलिस ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि हमलावर पूरे रास्ते उमेश का पीछा करते हुए आए थे। साथ ही हमलावर बैग में बम भी रखकर लाए थे। इस दौरान हमलावरों ने कार और बाइक का इस्तेमाल किया था। CCTV फुटेज खंगालने के दौरान सामने आया कि एक बदमाश झोले से बम निकालकर मारते दिखाई दिया। पुलिस को शक है कि हमले के पीछे पूर्वांचल के शूटरों का हाथ है। वहीं मृतक उमेश के घर पर पुलिस तैनात कर दी गई है।

घर वापसी के दौरान किया गया हमला
प्रयागराज, लखनऊ, गोरखपुर और वाराणसी की स्पेशल टॉस्क फोर्स की टीम हमलावरों की तलाश में जुटी हैं। उमेश की पत्नी जया पाल ने मामले में अहमदाबाद के साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद, उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन, बरेली जेल में बंद भाई पूर्व विधायक अशरफ, अतीक के बेटों और अन्य सहयोगियों के खिलाफ FIR कराया है। वहीं DGP ने मुख्य गवाह उमेश पाल हत्याकांड को लेकर रिपोर्ट तलब की है। अतीक और उसके भाई अशरफ पर भी पुलिस की कड़ी नजर रखे हुए है। बता दें कि उमेश पाल गवाही देकर घर वापस लौटे थे, उसी दौरान इस वारदात को अंजाम दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *