मुजफ्फरनगर: भाकियू की महापंचायत में शामिल होंगे खाप चौधरी, डायवर्ट किए गए कई रूट, मौके पर पुलिस बल तैनात

मुजफ्फरनगर: यूपी के मुजफ्फरनगर में शुक्रवार को राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में भाकियू की महापंचायत होगी। इस दौरान गन्ना मूल्य, बकाया भुगतान, आवारा पशु, बिजली की दरें और किसानों के उत्पीड़न समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। महापंचायत में संयुक्त किसान मोर्चा के पदाधिकारी भी शामिल होंगे। बता दें कि भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत और प्रवक्ता राकेश टिकैत के अलावा खापों के चौधरी भविष्य की रणनीति तय करेंगे। भाकियू जिलाध्यक्ष योगेश शर्मा ने कहा कि किसानों की समस्याओं के समाधान के लिए अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जा रहा है।

किसानों के मुद्दे उठाए जाएंगे
आज यानि की शुक्रवार को किसानों की मांगों को महापंचायत के जरिए पुरजोर तरीके से उठाया जाएगा। किसानों की समस्याओं का समाधान करने में अब तक सरकार नाकाम साबित हुई है। इस महापंचायत के माध्यम से भविष्य के आंदोलन की रणनीति तैयार की जाएगी। खाप चौधरियों और संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं के साथ शीर्ष नेतृत्व किसानों की लड़ाई लड़ने के लिए रणनीति तैयार की जाएगी। वहीं गुरुवार को भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत के अलावा गौरव टिकैत ने भी धरनास्थल पर पहुंच कर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान किसानों के उत्पीड़न के अलावा अन्य मुद्दे भी उठाए जाएंगे।

रूट डायवर्जन प्लान किया गया लागू
वहीं कार्यकर्ताओं द्वारा पंचायत में पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। वहीं पंचायत होने के कारण आमजन को परिवहन से संबंधित दिक्कतें न हों इसलिए रूट डायवर्जन प्लान लागू किया गया है। बसों का संचालन मेरठ, बुढ़ाना और शामली के लिए वहलना चौक से होगा। साथ ही रामपुर तिराहे से बिजनौर जानसठ और मीरापुर के लिए जानसठ पुल बाईपास, भोपा के लिए भोपा बाईपास और सहारनपुर और हरिद्वार के लिए बसों का संचालन किया जाएगा। वहीं सरकुलर रोड पर पड़ने वाली अधिकतर स्कूलों में अवकाश किया गया है।

पुलिस बल किया गया तैनात
डीआईओएस गजेंद्र कुमार के अनुसार, शुक्रवार को राजकीय इंटर कॉलेज, चौधरी छोटूराम इंटर कॉलेज, एमजी पब्लिक स्कूल, केंद्रीय विद्यालय, डायट, आर्य समाज रोड स्थित इस्लामिया इंटर कॉलेज, डीएवी इंटर कॉलेज, नवाब अजमत इंटर और डिग्री, जैन इंटर मीनाक्षी चौक में अवकाश रहेगा। एसपी सिटी अर्पित विजय वर्गीय को पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की कमान सौंपी गई हैं। बता दें कि एडीएम प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह ने पंचायत स्थल पर पहुंचकर भाकियू नेताओं से बातचीत की है। पंचायत के आसपास के मार्ग, भवन और होटलों की छत पर पुलिस को निगरानी के लिए तैनात किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *