नोएडा: गैस सिलेंडर फटने से लगी आग की चपेट में आया पूरा परिवार, नवजात समेत 2 बच्चों की दर्दनाक मौत

नोएडा: यूपी के नोएडा में सेक्टर-8 की एक झुग्गी में सिलेंडर फटने से एक ही परिवार के 6 लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं। वहीं 12 दिन की मासूम और 8 साल के एक बच्चे की इस हादसे में मौत हो गई है। बता दें कि सेक्टर-8 की जेजे कॉलोनी की झुग्गी में सिलेंडर फटने से आग लग गई। जिसके बाद मौके पर हड़कंप मच गया। तेजी से आग फैलती देख मामले की सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड टीम की दो गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

गैस लीकेज के कारण लगी आग
इसके बाद पुलिस द्वारा फौरन में घायलों को इलाज के लिए नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। अस्पताल में इलाज के दौरान 12 दिन की नवजात बच्ची अरीबा और 8 साल के रिहान की मौत हो गई। वहीं परिवार के अन्य 4 लोगों की गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें इलाज के लिए दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया है। हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस फिलहाल मामले की पड़ताल में जुटी हुई है। बता दें कि यह हादसा रविवार को सुबह करीब 3 बजे के आसपास हुआ है। फायर ब्रिगेड के सीएसओ प्रदीप कुमार के अनुसार, गैस के सिलेंडर में लीकेज की वजह से हादसा होने की जानकारी सामने आई है।

आग की चपेट में आए 2 बच्चे
वहीं थाना फेज-1 प्रभारी ने बताया ध्रुव भूषण दुबे ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि 37 वर्षीय रिजवान, 32 वर्षीय शबाना, 6 वर्षीय अहद और 20 वर्षीय अनीशा इस हादसे में 30 से 35 प्रतिशत तक जल चुके है। वहीं मृतक बच्चों के चाचा ने बताया कि रात में बच्चों के भूख लगने पर उनकी मां शबाना ने दूध गर्म करने के लिए गैस ऑन की। इस दौरान अचानक से सिलेंडर में आग लग गई और फटने से यह हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि गैस रिसाव के चलते आग तेजी से फैल गई। जिससे वहीं पास में सो रहे दोनों बच्चे सबसे पहले इसकी चपेट में आ गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *