‘मदरसा गया होता तो आज जिंदा होता बेटा’ कह कर फफककर रो पड़े पिता, 6 साल के मासूम की गला रेत कर हत्या

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में गंगानगर के मऊआइमा में बीते सोमवार को 6 साल के मासूम मो. नाजिम की गला रेत कर हत्या कर दी गई। वहीं पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया। वहीं पुलिस आरोपी चाचा से लगातार मामले की पूछताछ कर रही है। आरोपी अकबर अली के पावर लूम में काम करता था। अब पुलिस उसमें लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालने की तैयारी कर रहा है। मृतक के चाचा मो. हासिम के ड्यूटी टाइम को पुलिस चेक करना चाहती है। सरसों के खेत में खून से सना जो पैंट मिला है। आरोपी का कहना है कि उसे मामले के बारे में नहीं पता है। पुलिस इस मामले को लेकर कई अन्य पहलुओं पर भी जांच कर रही है। वहीं नाजिम के पिता मो. कासिम यह सोच-सोचकर रो रहे हैं कि अगर सोमवार को भी वह मदरसा चला जाता तो शायद मासूम का इतनी बेरहमी से कत्ल नहीं होता।

झाड़ियों में मिला मासूम का शव
वहीं पुलिस अवैध संबंध के एंगल पर भी मामले की जांच कर रही है। गंगानगर के मऊआइमा थाना अंतर्गत नई बस्ती बैरहना खानपुर गांव में रहने वाल मो. कासिम पावर लूम चलाता है। पत्नी रुबीना भी उसका इस काम में सहयोग करती है। दंपति मिलकर गलैचा की बुनाई करते हैं। दंपति के 2 बच्चे हैं। जिनमें बड़ा बेटा नाजिम 6 साल का था औऱ छोटी बेटी आलिया 3 साल की है। नाजिम मदरसे में दूसरी कक्षा का छात्र था। बताया गया कि सोमवार की सुबह रुबीना बानो ने बेटे को नहला धुलाकर उसे खाना खिलाया था। इसके बाद वह दूसरे बच्चों के साथ बाहर खेलने चला गया था। वहीं जब रुबीना को काफी देऱ तक नाजिम नहीं दिखा तो वह उसको खोजने लगीं। साथ खेलने वाले बच्चों से भी पूछा गया, लेकिन वह नाजिम के बारे में नहीं बता पाए।

मृतक के चाचा से पुलिस कर रही पूछताछ
बता दें कि साढ़े 12 बजे के आसपास पड़ोस में रहने वाले मो. चांद ने बताया कि घर के पीछे मैदान के बगल में स्थित सरकारी कब्रिस्तान की झाड़ियों में नाजिम की लाश पड़ी है। बड़ी बेरहमी से मासूम के गले को काटा गया था। वहीं मामले की सूचना मिलने पर डीसीपी गंगानगर एसीपी फूलपुर और इंस्पेक्टर मऊआइमा मौके पर पहुंच गए। इसके बाद फॉरेंसिक टीम और डॉग स्क्वायड ने घटनास्थल पर पहुंच कर छानबीन की। वहीं घटनास्थल से करीब 100 मीटर की दूरी पर सरसों के खेत में सना एक पैंट मिला। डॉग स्क्वायड पैंट उठाकर सीधा बस्ती की ओर भागा। इसके बाद वह कासिम के छोटे भाई मो. हाशिम के घर में घुस गया और उसकी शर्ट पकड़कर खींचने लगा। इसी के आधार पर पुलिस ने हाशिम को हिरासत में लेकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस हर पहलू पर कर रही मामले की जांच
पोस्टमार्टम रिपोर्ट में नाजिम के पेट में अधपचा खाना और धारदार हथियार से गला रेता गया था। पुलिस फिलहाल मृतक के चाचा से मामले की पूछताछ कर रही है। पुलिस को मामले से जुड़े कुछ साक्ष्य भी मिले हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि हाशिम मानसिक रूप से थोड़ा बीमार रहता है। वह पिता के साथ भाई-भाभी से अलग रहता है। अभी हाशिम की शादी नहीं हुई है। हाशिम का कहना है कि घटना के दौरान वह फैक्ट्री में था। अब पुलिस फैक्ट्री की सीसीटीवी फुटेज निकालने की बात कह रही है। डीसीपी गंगानगर अभिषेक अग्रवाल ने बताया कि पुलिस हर पहलू पर मामले की जांच कर रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही घटना का खुलासा किया जाएगा। मामले की जांच के लिए अलग-अलग टीमें लगी हुई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *